सेंचुरियन टेस्ट में विमान से पिच पर कौन उतरेगा ?
सेंचुरियन टेस्ट में विमान से पिच पर कौन उतरेगा ?
Share:

सेंचुरियनः क्रिकेट के इतिहास में पहली बार विमान से मैदान में उतरेंगे सैनिक और सलामी देंगे सभी खिलाड़ियों को. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार से यहां शुरु होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों को सैनिक सलामी देंगे. भारत की तरह दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट के प्रति दीवानगी चरम पर है. यहां पर रग्बी और फुटबॉल को प्रशंसकों द्वारा ज्यादा पसंद किया जाता है. लेकिन क्रिकेट में यह पहली बार होगा कि दक्षिण अफ्रीकी सेना यहां सेंचुरियन के सुपर स्पोट्स पार्क में अपने सैनिकों के साथ म्यूजिक बैंड के साथ क्रिकेटरों को सलामी देगी.

दक्षिण अफ्रीकी सेना के एक अधिकारी ने कहा कि देश में क्रिकेट के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करना बड़े सम्मान की बात है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि क्रिकेट में इससे पहले ऐसा कोई कार्यक्रम हुआ होगा जिसमें सेना ने इस तरह का प्रदर्शन किया हो.

दक्षिण अफ्रीकी सेना के लगभग 50 सैनिक म्यूजिक बैंड के साथ एक परेड मार्च में का आयोजन करेंगे और इस दौरान छाताधारी सैनिक विमान से मैदान में उतरेंगे और फिर दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया होगा. राष्ट्रगान होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी सैनिक 21 तोपों की सलामी देंगे और सेना के अधिकारी फिर से बैंड के साथ मार्च करते हुए स्टेडियम से रुक्सत हो जायेंगे.

डेल स्टेन ने कहा, बोलिंग पर मेरा पैर गलत पड़ा

साउथ अफ्रीका में खिलाड़ियों के नहाने पर पाबन्दी

चेतेश्वर ने दी नए साल के साथ बड़ी खुशखबरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -