कौन बनेगा एक्सिस बैंक का सीईओ ?
कौन बनेगा एक्सिस बैंक का सीईओ ?
Share:

नई दिल्ली : जब से एक्सिस की सीईओ शिखा शर्मा द्वारा कार्यकाल घटाने का अनुरोध किया है , तब से एक्सिस बैंक में उत्तराधिकारी के रूप में नए सीईओ की तलाश शुरू हो गई है. हालाँकि एक्सिस बैंक के सीईओ की इस दौड़ में यूँ तो कई लोग हैं, लेकिन चार लोग ऐसे हैं जिनके नाम सबसे ऊपर चल रहे हैं. हालाँकि नए सीईओ के चयन के लिए एक्सिस बैंक के पास अभी आठ माह का वक्त है.

बता दें कि बैंक के सीईओ की इस प्रतिस्पर्धा में जो नाम सबसे आगे चल रहे हैं, उनमें गोल्डमैन सैच्स के संजोय चटर्जी, केकेआर के कंट्री हेड संजय नायर, डॉयशे बैंक के पूर्व एशिया पैसेफिक चीफ गुनीत चढ्ढा और सिटी ग्रुप इंडिया के सीईओ परमीत झावेरी शामिल हैं.जबकि दूसरी ओर बैंक के निदेशक और रिटेल बैंकिंग हेड राजीव आनंद व ब्लैकरॉक के पूर्व सीईओ व इंडिपेंडेंट निदेशक रोहित भगत का नाम भी शामिल है, वहीं बैंक के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर वी. श्रीनिवासन भी इस पद के लिए अपनी इच्छा जता चुके हैं.

गौरतलब है कि एक्सिस बैंक के बोर्ड ने शिखा शर्मा के चौथे कार्यकाल को घटाकर 7 महीने के लिए सीमित कर दिया है. बोर्ड ने यह फैसला खुद शिखा शर्मा के आग्रह पर किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि वो दिसंबर 2018 में ही अपनी सेवाओं से मुक्त होना चाहती हैं. शिखा शर्मा ने अपने नए कार्यकाल से 29 महीने पहले अपना पद छोड़ने का फैसला बोर्ड के समक्ष रखा.इसीलिए बैंक को अपने नए सीईओ के लिए यह कवायद करनी पड़ रही है .

यह भी देखें

एक्सिस बैंक ने सीईओ शिखा शर्मा का कार्यकाल क्यों घटाया ?

आईसीआईसीआई बैंक की चंदा कोचर को लुकआउट नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -