बिन पेट्रोल सड़को पर दौड़ेगा व्हाइट घोस्ट
बिन पेट्रोल सड़को पर दौड़ेगा व्हाइट घोस्ट
Share:

दिल्ली: लोगों का आकर्षण अब इलैक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ काफी बढ़ गया है.  इन्हें चलाना काफी सस्ता पड़ता है व इनसे किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं होता, लेकिन समस्या तो इन्हें खरीदने में आती है क्योंकि इनके दाम पैट्रोल से चलने वाले वाहनों से कहीं ज्यादा होते हैं. कीमतों पर ध्यान देते हुए पैट्रोल पर काम करने वाले मोटरसाइकिलों को टक्कर देने के लिए एक ऐसा इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार किया गया है जो कीमत व परफॉर्मैंस के मामले में इनसे काफी बेहतर है.

यह इलेक्ट्रॉनिक व्हाइट घोस्ट नामक  मोटरसाइकिल को चीनी कम्पनी Sur-Ron द्वारा बनाया गया है. कम्पनी ने दावा करते हुए बताया है कि यह पहला ऐसा इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसका उपयोग आप रैली रेस में भी कर सकते हैं और यह आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ेगा. इसे लगभग 1 लाख 95 हजार रुपए में उपलब्ध कराने की योजना है.

इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल में खास बनाई गई मोटर को लगाया गया है जो लिक्विड व एयर कूल्ड पावरट्रेन पर काम करती है. यह मोटरसाइकिल 13.4 हार्सपावर लगभग 10 किलोवॉट की ताकत पैदा करता है. कम्पनी ने बताया कि शहरी इलाकों में टैस्ट करने उपरांत पाया गया कि इसे 100 किलोमीटर की दूरी तक चलाया जा सकता है. इसमें 60 वोल्ट पर काम करने वाली बैटरी लगी है जो वॉल सॉकेट के जरिए 3 घंटों में आसानी से फुल चार्ज हो जाती है.

जल्द लांच होगी बजाज की नई पल्सर 150

रॉयल एनफील्ड की दो नई बाइक्स का इंतजार खत्म, अगले महीने होगी लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -