किस फिल्म से किया पीसी ने डेब्यू
किस फिल्म से किया पीसी ने डेब्यू
Share:

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा 35 साल की प्रियंका चोपड़ा ने 2002 से अपने करियर की शुरुआत की थी. प्रियंका ने अब तक 60 से ज्यादा फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है. उनके ज्यादातर फैंस को यही लागता है की, प्रियंका ने अपना डेब्यू सनी देओल स्टारर 'हीरो : लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई' (2003) से किया था. लेकिन सच्चाई यह है कि इससे पहले प्रियंका एक तमिल फिल्म कर चुकी थीं। यानी फिल्मों में उनकी एंट्री साउथ इंडियन सिनेमा से हुई थी. बॉलीवुड के साथ-साथ अब प्रियंका हॉलीवुड सीरीज में काम कर रही है और अपनी शोहरत की बुलंदियां छूते जा रही है. हॉलीवुड में भी प्रियंका ने अपना बड़ा नाम किया है. किस फिल्म से किया था प्रियंका ने डेब्यू...

- प्रियंका की पहली तमिल फिल्म नाम 'Thamizhan'(2002) है, जिसमें उनके अपोजिट साउथ सेंसेशन सुपरस्टार विजय ने काम किया था. इस फिल्म में नसर, रेवती और विवेक का भी अहम रोल था.
- इसके बाद में प्रियंका चोपड़ा ने 'हीरो...' में स्पेशल अपीयरेंस दिया.
- 2003 में फिल्म 'अंदाज' में उन्होंने बॉलीवुड का पहला लीड मिला जिसके कारण उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड अपने नाम किया.
- 'अंदाज' के अलावा, प्रियंका को 'एतराज' (बेस्ट एक्ट्रेस निगेटिव रोल में), 'फैशन' (बेस्ट एक्ट्रेस), '7 खून माफ़' (बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक अवॉर्ड) और 'बाजीराव मस्तानी' (बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस) के लिए फ़िल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है.  
- 2008 में अपने अभिनव का जलवा बिखेरते हुए उन्होंने 'फैशन' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी जीता. 
- 2016 में उन्हें पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है.

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

इस हॉलीवुड अभिनेत्री ने सुनाई यौन शोषण के खिलाफ अपनी आपबीती

कॉक मैगजीन पर सोनाक्षी चहकी, WATCH PICS

याद रखे जाने के लिए फिल्म को साफ-सुथरी रखना बेहद जरूरी, इम्तियाज अली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -