सही जगह लगा कैलेंडर, चमका देगा आपकी किस्मत
सही जगह लगा कैलेंडर, चमका देगा आपकी किस्मत
Share:

हम सभी अपनी जिंदगी में खुशियां चाहते हैं ऐसे में खुशियों को पाने के लिए हम हर वो सम्भव प्रयास करते हैं जो किया जाना चाहिए. ऐसे में आप सभी ने अपनी ज़िंदगी में कभी कोई ऐसा घर नहीं देखा होगा जहां कैलेंडर न लगा हो, लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तुशास्त्र में ये बताया गया है कि कैलेंडर को घर की किस जगह पर लगाना शुभ होता है और घर में खुशियां आती है. जी हाँ, अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा खुशियां रहें तो आपको आज हम कैलेंडर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

दरअसल कहा जाता है कि वास्तु के अनुसार कैलेंडर में किसी भी जानवर और उदास चेहरे की तस्वीर नहीं होनी चाहिए इसी के साथ अगर आप ऐसा कैलेंडर घर में लगाते हैं तो ऐसे कैलेंडर को घर में लगाने से वास्तुदोष उत्पन्न होता है. वहीं यह भी कहा जाता है कि दरवाजे के आगे या पीछे की ओर कैलेंडर नहीं लटकाने चाहिए, अगर दरवाजे पर कैलेंंडर लटकाया जाता है तो इससे परिवार के सदस्यों की आयु कम होती है. 

एक तरफ वास्तु के अनुसार यह भी कहा जाता है कि साल के पहले दिन दीवारों पर पुराना कैलेंडर नहीं होना चाहिए आपको नया कैलेंडर लगाना चाहिए. वहीं घर में दक्षिण दिशा में कैलेंडर कभी भी नहीं लगाना चाहिए क्योंकि वास्तु के अऩुसार इस दिशा में कैलेंडर लगाने से सुख-समृद्धि में कमी आती है. सबसे ज्यादा शुभ पूर्व दिशा को माना गया है लेकिन हम आपको बता दें कि कैलेंडर को आप उत्तर, पूर्व और पश्चिम दिशा किसी भी दिशा में लगा सकते हैं.

भोले के भक्त उन्हें पूजा में जरूर चढ़ाए यह चीजें

हवन की अग्नि से होता है यह फायदा, जानकर दंग रह जाएंगे आप

अगर आपके घर भी उबलते वक्त गिरता है दूध तो आएगी यह मुसीबत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -