जब प्रधानमंत्री ने इस छात्रा को डॉक्टर बनने की शुभकामनाएं दी

Apr 19 2018 02:58 PM
जब प्रधानमंत्री ने इस छात्रा को डॉक्टर बनने की शुभकामनाएं दी


अगर प्रधानमंत्री से आपको मिलने का मौका मिले और उनसे शुभकामनाएं भी मिल जाए. तब तो स्वभाविक सी बात हैं कि आपकी खुशी दोगुनी हो जायेगी. ऐसा ही कुछ हुआ हैं, 9वीं की छात्रा रेशमा के साथ. रेशमा पोटाकेबिन की छात्रा है और इन्हे प्रधानमंत्री से मिलने का अवसर मिला. दरसअल      प्रधानमंत्री बीजापुर जिले के जांगला प्रवास पर थे. प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करने जांगला आए थे.  

इस दौरान उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं से भी मुलाकात की थी. इसी दौरान पीएम मोदी ने  9वीं की छात्रा रेशमा से यह सवाल पूछा, डॉक्टर बनकर मेरा इलाज करोगी...? . पीएम ने जैसे ही ये सवाल किया, रेशमा ने फौरन हां में सिर हिला दिया और प्रधानमंत्री ने रेशमा को तुरंत उज्जवल भविष्य के लिए  शुभकामनाएं दे दी. 

रेशमा बताती है कि मोदी सर ने उससे करीब तीन मिनट तक बात की. इस दौरान कहीं से भी नहीं लगा कि वे पहली बार मिल रहे हों. उनकी सहजता से लग रहा था जैसे वे उसे वर्षों से जानते हों. रेशमा कहती है कि प्रधानमंत्री होने के बावजूद उन्होंने जिस शालीनता से बात की, उसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी और प्रधानमंत्री से मिलना उसके जीवन की खास यादों में से एक हैं.

PM आवास योजना के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

यहाँ होगी दुनिया की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी

चार साल में नौ करोड़ नए एलपीजी कनेक्शन दिए


  

?