सभी की आँखे हुई नम जब आखिरी बार देखा शहीद को
सभी की आँखे हुई नम जब आखिरी बार देखा शहीद को
Share:

नई दिल्ली : आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर उनके घर पहुचने का सिलसिला जारी हो गया. गाजीपुर के हरिंदर का पार्थिव शरीर कल रात जैसे ही गांव पंहुचा तो पूरा गांव मातम में डूब गया. गाजीपुर जिले के देव पुरवा गांव में करीब रात के सवा दस बजे मातम छा गया जब शहीद हरिंदर का पार्थिव शरीर लेकर भारतीय सेना के जवान पहुचे. साथियों की आंखे नम थी. वहीँ पूरे गांव के लोग हरिंदर की पार्थिव देह के अंतिम दर्शन के लिए जाग रहे थे और इससे पहले गावँ भर में चूल्हा भी नहीं जला. हर कोई गम में डूब हुआ था जैसे ही पार्थिव देह को गावँ लाया गया सभी गांव वाले फूट फूटकर रो पड़े. 

शहादत की खबर सुनते ही हरिंदर की पत्नी निर्मला और बूढी माँ खुद को संभल नहीं पा रही थी वहीँ जवान बेटे की मौत पर पिता की भी आँखे नम थी. पार्थिव शरीर लेकर पहुंचे साथी जवानों की आँखों से भी आंसू छलक रहे थे फिर भी उन्होंने हरिंदर के पिता से मुलाकात कर उन्हें हौसला बंधाया और सलामी दी. लेकिन जवान बेटे की मौत पर पिता भी अपने आप को नहीं रोक पाए और उनकी आँख छलक पड़ी.

6 भाइयों में हरिंदर पांचवें नंबर के थे और सिर्फ वही नौकरीपेश थे बाकी सारे भाई छोटा मोटा काम काज करते थे. हरिंदर की दिली तमन्ना थी की उनके छूते भाई को फौज में भर्ती करवा सके लेकिन उनकी इच्छा पूरी नहीं हो सकी हरिंदर के दो छोटे छोटे बच्चे भी हैं. हरिंदर के भाई ने बताया की बचपन से ही हरिंदर देश की सेवा करना चाहते थे इसलिए उन्होंने फ़ौज़ में जाने का निर्णय लिया. शहीद होने के एक दिन पहले ही हरिंदर ने भाई से बात की थी और सब ठीक होने की बात की थी. हरिंदर के भाई ने कहा कि - "मैं नहीं जनता था कि ये हमारी आखिरी बार बात होगी" इतना कहते ही वो रो पड़े.

उन्होंने आगे कहा कि हरिंदर 2008 से ही सेना में शामिल हो कर देश कि सेवा कर रहे थे और अभी हाल ही में वो उरी में तैनात हुए थे. भाई ने सरकार से सिर्फ इतना ही कहा है कि हम सब सिर्फ सभी जवानों कि शहादत का बदला चाहते हैं और हमे सिर्फ उनके बलिदान कि कीमत चाहिए जो कि उनके हमलावरों को नेस्तोनाबूत कर के ही चुकाई जा सकती है. सरकार जल्दी कोई ठोस कदम उठाये.

शहीद की बेटियों का कड़ा इम्तेहान

कश्मीरी छात्र ने किया शहीदों का अपमान, AMU से...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -