इस दिशा में मुँह करके चढ़ाए शिवलिंग पर जल, होंगी सभी मनोकामना पूरी
इस दिशा में मुँह करके चढ़ाए शिवलिंग पर जल, होंगी सभी मनोकामना पूरी
Share:

कहा जाता है हर इंसान अपनी सारी मनोकामनाएं पूरी करना चाहता है और इसके लिए वह सभी उपाय और टोटके को आजमाता है लेकिन सब सफल हो ऐसा नहीं होता है. ऐसे में इसके लिए लोग कोई भी प्रयास करने के लिए तैयार रहते हैं और वह हर पर्यासन को शिद्दत के साथ करते हैं. अब ऐसे में सबकी मनोकामना पूरी नहीं होती है और अगर आप भी उन्ही में से एक हैं तो आज हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं.

कहा जाता है कि कुछ लोग जब शिवलिंग पर जल चढ़ाते हैं तो किसी भी दिशा में खड़े हो जाते हैं लेकिन सही दिशा नही चुनने के कारण उनकी सारी मनोकामनाएं अधूरी रह जाती है. इस कारण कुछ भी करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी रखना जरुरी होता है. अब आज हम आपको शिवलिंग पर जल चढ़ाने का सही दिशा बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएगी.

आप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म के अनुसार शिवलिंग की पूजा के समय पूर्व दिशा की ओर मुंह कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह दिशा भगवान शिव के आगे या सामने होती है और धार्मिक नियम के अनुसार देव मूर्ति या प्रतिमा के ठीक सामने न तो खड़े होना चाहिए और न ही बैठना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से दोष लगता है और सारे काम बिगड़ जाते हैं. ऐसे में शिवलिंग पर जल चढ़ाने की सही दिशा उत्तर दिशा है और उत्तर दिशा में मुंह रखकर शिवलिंग की पूजा करना श्रेष्ठ माना जाता है. कहते हैं ऐसा करने से पूजा का पूरा फल मिलता है और सारी मनोकामनाएं भी पूरी होने लगती हैं लेकिन अगर मन से ही किसी और दिशा में अपना मुंह करके शिवलिंग पर जल चढ़ाया जाए तो परिणाम बुरा होता है.

चांदी की अंगूठी से करें यह एक उपाय, पलभर में चमक जाएगी किस्मत

सोमवार को भोले को चढ़ा दें यह एक चीज़, 24 घंटे में हो जाएगी मनोकामना पूरी

नागिन विष के लिए फोटोग्राफर बन गया यह एक्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -