व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया बिज़नेस एप

व्हाट्सएप यूजर मेसेजिंग करने के साथ ही इस पर वे अपने छोटे बिज़नेस को भी प्रमोट करते है. ऑनलाइन कपड़ो से लेकर ऑटो पार्ट्स स्टोर्स के बिज़नेस को लोग प्रमोट करने के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहे है. इसे देखते हुए व्हाट्सएप डॉट इंक ने एक नया व्हाट्सएप बिजनेस ऐप लॉन्च किया है. यह ऐप छोटे बिज़नेसमेन के लिये है, इस एप को फ्री में डाउनलोड किया जा सकेगा.

कंपनी का कहना है कि इस ऐप से छोटी कंपनियों को अपने कस्टमर्स से जुड़ने में काफी हद तक मदद मिलेगी और हमारे 1.3 अरब यूज़र्स के लिए भी बिज़नेसमेन के साथ चैट करना काफी आसान हो पाएगा. व्हाट्सएप बिजनेस फिलहाल इंडोनेशिया, इटली, मैक्सिको, U.K और U.S में उपलब्ध है और इस एप को अब तक 100,000  यूजर डाउनलोड कर चुके है. कुछ हफ़्तों में इसे सभी देशों के लिए लॉन्च किया जाएगा. इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है.

यह ऑप्शंस होंगे नए व्हाट्सएप बिजनेस में 


बिज़नेस प्रोफाइल्स : कस्टमर्स को बिज़नेस के बारे जरुरी जानकारी मिलेगी जैसे बिज़नेस की जानकारी, ईमेल एड्रेस,वेबसाइट. 

मेसेजिंग टूल: इस टूल से वक्त की बचत हो सकती है. इसके जरिये क्विक रिप्लाय और फ़ास्ट आंसर और क्वेश्चन कर सकेंगे. इसके अलावा इसमें ग्रीटिंग मेसेजेस भी इंट्रोड्यूस किया है.

व्हाट्सप्प वेब : इसमें मेसेजेस को यूजर डेस्कटॉप पर भी सेंड और रिसीव कर सकता है.  

अकाउंट  टाइप : इसमें बिज़नेस यूज़र्स अकाउंट की डिटेल्स जान सकेंगे. वे बिज़नेस फ़ोन नंबर को अकाउंट फ़ोन नंबर से मैच कर कन्फर्म कर सकते है. 

इंस्टाग्राम पर आया व्हाट्सऐप वाला फीचर

जानिए टेक्नो की ये तीन खास खबरें

अब WhatsApp से भी कर सकेंगे पेमेंट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -