एमपी में क्या होगा पद्मावत फिल्म का ?
एमपी में क्या होगा पद्मावत फिल्म का ?
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पद्मावत फिल्म पर बड़ा फैसला सुनाते हुए चारों राज्यों में पद्मावत के प्रतिबंध को खारिज कर इसके प्रदर्शन की अनुमति दे दी है . इस पर मध्य प्रदेश सरकार की पहली प्रतिक्रिया यह आई है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अध्ययन के बाद फिल्म रिलीज को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा सरकार ने बैन लगा दिया था. इसके विरोध में फिल्म निर्माताओं ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए.एम. खानविलकर और जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ की पीठ के सामने रखा था.जिसकी सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने चारों राज्यों में पद्मावत के प्रतिबंध को खारिज कर दिया.

बता दें कि अदालत के आदेश के बाद मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले की कॉपी मिलने के बाद राज्य सरकार उसका अध्ययन कर पद्मावत फिल्म के रिलीज पर अंतिम निर्णय लेगी. बता दें कि भाजपा शासित राज्यों ने राजपूत समाज की मांग का समर्थन करते हुए चुनावी लाभ हानि को देखते हुए यह निर्णय लिया था. अब कोर्ट के आदेश के बाद इसका कैसे पालन होगा और फिल्म क्र प्रदर्शन पर राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति क्या होगी यह देखना बाकी है.

 यह भी देखें 

दो उप चुनावों में शिवराज और सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर

एमपी में सिंधिया-कमलनाथ पर मंथन जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -