अच्छा तो यह होता है प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड्स के ब्रीफ़केस में
अच्छा तो यह होता है प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड्स के ब्रीफ़केस में
Share:

अक्सर ही आप सभी ने देखा होगा जब भी 15 अगस्त या 26 जनवरी की परेड होती है तो प्रधानमंत्री आते है और उनके साथ होते हैं उनके बॉडीगार्डस. उनके बॉडीगार्ड्स हाथ में एक ब्रीफ़केस लेकर चलते हैं जिन्हे देखकर एक सवाल मन में आता है कि आखिर होता क्या है इन ब्रीफ़केस में. अक्सर ही कई लोगों ने ऐसा सोचा जरूर होगा.. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि क्या होता है. दरअसल शुरू से ही ऐसा देखा गया है कि प्रधानमंत्री के साथ चलने वाले बॉडीगार्ड अपने साथ एक ब्रीफ़केस रखते हैं जिनमे वह सामान लेकर चलते है वह सामान क्या है वो हम आपको बताते हैं.

जो ब्रीफ़केस बॉडीगार्ड्स लेकर चलते है उनमे एक न्यूक्लियर बटन होता है जिससे प्रधानमंत्री को दूर रखा जाता है. वह ब्रीफ़केस असलियत में एक पोर्टेबल फ़ोल्डआउट बैलिस्टिक शील्ड होती है जो एनआईजी लेवल-3 की सुरक्षा देने में समर्थ हॉट है. देखने में वह बिलकुल पतली होती है लेकिन बहुत ताकतवर होती है. अगर बॉडीगार्ड्स को कैसा भी खतरा लगता है तो वह उन ब्रीफ़केस को एक बटन के सहारे नीचे कि तरफ खोल देते है जिससे की वह प्रधानमंत्री को बचाने के लिए एक ढाल बन जाता है.

सुरक्षा के लिए अक्सर ही नए-नए जतन किए जाते है और ऐसी-ऐसी तकनीक निकाल जाती है जिसे दुश्मन समझ ना पाए. यह तकनीक भी एक ऐसी ही तकनीक है जिसे शायद ही कोई समझ पाए. बॉडीगार्ड्स को बहुत ख़ास और शानदार ट्रेनिंग के बाद ही सुरक्षा में लगाया जाता है और उन्हें इतनी कठिन ट्रेनिंग दी जाती है कि वह खुद सहम जाते हैं.

 

इस गांव की अजीब कहानी, लड़की बन जाती लड़का

एक ऐसा देश जहाँ लोग बोलते कम हैं और करते ज्यादा हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -