राहुल गांधी का डीएनए क्या है- केंद्रीय मंत्री
राहुल गांधी का डीएनए क्या है- केंद्रीय मंत्री
Share:

 

सुप्रीम कोर्ट के एसीसी-एसटी एक्ट में बदलाव के फैसले के बाद सोमवार को दलितों के प्रदर्शन ने पूरे देश में हिंसा को जन्म दिया. इस पर भी सियासतदार सियासत करने से नहीं चुके. कांग्रेस सत्तारूढ़ बीजेपी को इस पूरे बवाल जिम्मेदार ठहरा रही है तो वहीं अब बीजेपी ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है. बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए राहुल गांधी को मौके का फायदा उठाने वाला ‘राजनीतिक गिद्ध’ बताया है. दरअसल रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि दलितों को भारतीय समाज के सबसे निचले पायदान पर रखना आरएसएस और बीजेपी के डीएनए में है. इसी के साथ दलितों के समूह और विपक्ष की कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर दलितों के हित के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया था.

इन्हीं आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य लोगों के डीएनए पर हमला करने का आरोपी बताया. उन्होंने कहा कि मोदी पिछड़े वर्ग से आते हैं और कांग्रेस नेता को यह बात पच नहीं रही है. उन्होंने कहा, ‘डीएनए के बारे में कहां,राष्ट्र को याद दिलाना जरूरी है कि राहुल गांधी का डीएनए क्या है - बाबा साहेब का बार बार अपमान करना. एक नहीं, बाबासाहेब की हार दो बार सुनिश्चित की गई. बाबासाहेब को भारत रत्न नहीं दिया गया. संसद में भी बाबासाहेब की तस्वीर को जगह नहीं दी गई.’


वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘जैसे ही कुछ मतभेद होता है, हमारे राजनीतिक गिद्ध तुरंत राजनीतिक फायदा उठाने के लिए आ जाते हैं. हम राहुल गांधी से कुछ बेहतर की उम्मीद नहीं कर सकते. उन्होंने और उनकी पार्टी ने तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए उनका शोषण किया. ’एसीसी-एसटी एक्ट में बदलाव के फैसले के बाद सोमवार को दलितों के प्रदर्शन ने पूरे देश में हिंसा पर दोनों पार्टिया आमने सामने है.

 

हिंसा के बाद पटना एसएसपी से सवालात

बड़ी खबर: एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का ताज़ा बयान

पद्मावत हिंसा जैसा हाल होगा SC/ST एक्ट हिंसा का - केंद्रीय मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -