क्या है साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट की रॉय ओप्पो और वीवो की क्लाउड सर्विस पर?
क्या है साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट की रॉय ओप्पो और वीवो की क्लाउड सर्विस पर?
Share:

चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां भारत में अपनी क्लाउड सर्विस लाना चाहती है. क्या इस तरह की क्लाउड सर्विस भारतीय यूजर के लिए सही व सिक्योर होगी या नहीं? ऐसे कई प्रश्न आपके जहन में होंगे. इससे पहले भी एशिया की कंपनियों के द्वारा इनके स्मार्टफोन में खुद की एप्प को देना चाहती थी. जिसके लिए भारत के द्वारा इन कंपनियों से डाटा सिक्योरिटी के लिए प्रश्न लिया गया. जिसके बाद कंपनियों के द्वारा इस विषय पर बात करना ही बंद कर दिया गया. वही दूसरी और साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट ने बताया की यूज़र्स ने डाटा सिक्योरिटी मामले में क्लाउड सर्विस को भारत में ट्रांसफर करना पहला कदम है.

अगर ऐसा होता है तो यूज़र का डाटा भारत में ही सेव रहेगा. खबरों की माने तो इन कंपनियों के द्वारा यह कदम नोटिस के बाद जो सरकार की तरफ से था. आपको बता दे कि 30 स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के सुरक्षा के मानकों के चलते सरकार द्वारा नोटिस भेजा गया था. इसके अलावा भी कंपनियों से सुरक्षा के मानकों की विस्तृत्व जानकारी का साझा करने  को कहा है. तो देखते है कि कब तक भारत में इन कंपनियों के क्लाउड सर्वर दस्तक दे.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

5 सितंबर को भारत में लांच हो सकता है Xiaomi का यह स्मार्टफोन

फोन की बैटरी में आग लगने से बचाएंगे हीरे के कण

iPhone 6S पर मिल रहा है कैशबैक ऑफर, जानिए

यहाँ से ले पायेगे आईफोन 7 प्लस पर कैशबैक ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -