हवन की अग्नि से होता है यह फायदा, जानकर दंग रह जाएंगे आप
हवन की अग्नि से होता है यह फायदा, जानकर दंग रह जाएंगे आप
Share:

आए दिन मौसम में आने वाले बदलाव हमारे शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं ऐसे में संक्रमण की कई बीमारियां भी हमे हो जाती है. उन सभी बीमारियों से बचने के लिए आपको सावधान रहने की जरूरत है लेकिन इन सभी संक्रमण जीवाणु और किसानों के लिए एक अचूक उपाय हैं जो आज हम आपको बताने ज रहे हैं. जी हाँ यह उपाय बहुत ही गजब है और इस उपाय से आप स्वस्थ रहेंगे. आप सभी ने कभी ना कभी अपने घर पर हवन तो किया ही होगा इसी हवन सामग्री से यह संक्रमित कीटाणु जीवाणु नष्ट हो जाते हैं. कहते हैं कि हवन सामग्री का प्रयोग वातावरण को शुद्ध कर देता है और चिकित्सकीय दृष्टिकोण से माना जाता है कि यह अनेक प्रकार के हानिकारक जीवाणुओं और विषाणुओं से हमें बचाती है.

आपको बस यह करना होगा कि इस हवन सामाग्री में मिश्रित जड़ी-बूटियां शुद्ध लें और सही अनुपात में लें. कई ज्योतिष भी इस बात को मानते हैं कि हवं घर को सुद्ध बनाने के साथ ही मानव के स्वास्थ्य को भी स्वस्थ बनता है. कहते हैं कि हवन सामग्री में बालछड़, छड़ीला, कपूरकचरी, नागर मोथा, सुगन्ध बाला, कोकिला, हाउबेर, चम्पावती एवं देवदार आदि काष्ठ औषधियों का मिश्रण होता है, जो वातावरण को शुद्ध और सुगन्धित करता है और मानव के शरीर से रोगों को भगा देता है.

हवन सामग्री के साथ गूगल, छोटी कटेरी, बहेड़ा, अडूसा, नीम पत्र, वन तुलसी एवं वाकुची के बीज को मिलाकर यदि हवन हर दिन करें तो वह घर के वातावरण को विसंक्रमित करने में अधिक प्रभावी होगा और इससे मानव शरीर अनेक रोगों के संक्रमण से बच जाएगा. आप सभी को सप्ताह में दो या तीन बार हवन करना ही चाहिए.

नहीं हो रहा लड़का तो कीजिए यह अनोखा व्रत

पत्नी कर ले यह एक काम तो पति को नहीं होगी धन की कमी

सोमवार को ऐसे करें भोले के मन्त्रों का जाप, मिलेगा मनचाहा वरदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -