सेहत के लिए फायदेमंद होती है भीगी हुई मूंगफली
सेहत के लिए फायदेमंद होती है भीगी हुई मूंगफली
Share:

बहुत से लोगो को मूंगफली खाना बहुत पसंद होता है, ये एक अच्छा टाइम पास होती है, ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है,इसमें बादाम से भी ज़्यादा पौष्टिक तत्व मौजूद होते है जो हमारी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचाने का काम करती है, आज हम आपको मूंगफली के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है,

1-पेट के लिए मूंगफली का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,इसके सेवन से पेट से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाती है,इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले मूंगफली के कुछ दानो को पानी में डालकर छोड़ दे,सुबह उठने पर इसके छिलको को उतार कर इनका सेवन करे,नियमित रूप से इनका सेवन करने से एसिडिटी के साथ साथ कब्ज़ की समस्या से भी छुटकारा मिलता है.

2-अगर आप रोज़ाना भीगी हुई मूंगफली का सेवन करते है तो इससे आपके अमाशय और फेफड़े मजबूत बनते है. इसके सेवन से पाचनक्रिया मजबूत बनती है और साथ ही भूख ना लगने की समस्या भी दूर हो जाती है.

3-स्किन के लिए भी मूंगफली का सेवन बहुत फायदेमंद होता है,इसमें ओमेगा-6 फैटी एसिड की भरपूर मात्रा पायी जाती है जो स्किन से जुडी हर समस्या को दूर करने में सहायक होती है और साथ ही स्किन इन्फेक्शन से भी छुटकारा दिलाते है.

 

प्रेगनेंसी के दौरान ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखता है निम्बू पानी

सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचाती है तीखी लाल मिर्च

बच्चो को मूंगफली खिलाने से नहीं होती है एलेर्जी की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -