5 घंटे में दो वर्ल्ड कप जीतने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला
5 घंटे में दो वर्ल्ड कप जीतने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला
Share:

वर्ल्ड टी-20 में दूसरी बार चैंपियन बनी वेस्टइंडीज टीम के साथ वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड आखिरकार वेतन भुगतान, करार और चयन जैसे अपने विवादास्पद मामलो पर समझौता करने के लिए राजी हो गया. टी20 वर्ल्ड कप 2016 शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच वेतन भुगतान और करार को लेकर काफी विवाद चल रहा था जिसके बाद ऐसा लग रहा था की वेस्टइंडीज टीम इस टूर्नामेंट में शामिल नहीं होने लेकिन ऐन मौके टीम ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और सबको हैरान करते हुए चैंपियन बनी.

बता दे की इससे पहले इसी विवाद की वजह से साल 2014 में वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे को बीच में छोड़कर चली गई थी जिसके कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वैस्टइंडीज बोर्ड के खिलाफ भारी भरकम मुआवजे के लिए मुकदमा भी किया था. इसके बावजूद वैस्टइंडीज बोर्ड ने खिलाड़ियों के साथ समझौते को लेकर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया.

रविवार को कोलकत्ता के ईडन गार्डन्स में पांच घंटे के भीतर दो वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम को लेकर बोर्ड ने अपना रूख बदल लिया है और अब WICB के अध्यक्ष डेव कैमरन ने घोषणा कि है कि IPL के बाद वह खिलाड़ियों से मिलकर जून में इस बात की समीक्षा भी करेंगे कि किन खिलाड़ियों को सभी प्रारूपों के लिए चुना जाए.

बता दे की कैमरन का बयान ऐसे समय आया है जब अपनी कप्तानी में वैस्टइंडीज को दूसरी बार वर्ल्ड टी-20 चैम्पियन बनाने वाले डैरेन सैमी ने कहा था कि वह इस बात से बहुत निराश हैं कि उनके खिताब जीतने के बावजूद राष्ट्रीय बोर्ड ने उन्हें बधाई नहीं दी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -