13 राज्यों में मौसम विभाग ने जताई तबाही की आशंका, अलर्ट जारी
Share:

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी सोमवार को देश के 13 राज्यों और 2 केन्द्र शासित प्रदेशों में आंधी-तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है. जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के आलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में आज भारी बारिश हो सकती है. अधिकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी गरज-बरज के साथ बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के के अनुसार जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में 8 मई तक रुक-रुक कर बारिश और ओलावृष्टि होती रहेगी. इन पहाड़ी राज्यों में 8 मई को सबसे ज्यादा मौसमी गतिविधि देखी जाएगी. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में 7 और 8 मई को धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इक्का-दुक्का जगहों पर धूल भरी आंधी या बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक इन दोनों वेदर सिस्टम के चलते जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बादलों की आवाजाही के बीच रुक-रुक कर अगले 60 घंटों तक बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला देखा जाएगा.

 मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड के लिए 8 मई तक की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि यहां पर 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कुछ जगहों पर हवाएं चल सकती हैं और इस वजह से ओलावृष्टि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इसकी वजह से 7 और 8 तारीख को इन इलाकों में प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है. 

जयपुर में पारा दो डिग्री उछला

हिमाचल : 2 दिन में तूफ़ान और ओलावृष्टि के लिए मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने दी अगले 36 घंटे खतरा बने रहने की चेतावनी

मौसम विभाग :भयंकर तूफ़ान और भयावह आंधी से भरे 24 घंटो का अलर्ट

48 घंटे में तूफान के फिर लौटने के आसार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -