उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला, बर्फ़बारी और बारिश शुरू
उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला, बर्फ़बारी और बारिश शुरू
Share:

जहाँ एक तरफ कड़ाके की ठंड ने पूरे उत्तर भारत में कोहराम मचा रखा था वहीँ कुछ दिनों से उत्तराखंड में लोग बारिश और बर्फ़बारी को तरस रहे थे. उत्तराखंड के मौसम के मिज़ाज में अचानक बदलाव आया और लोगों को बारिश और बर्फ़बारी का तोहफा मिल ही गया. यह पहला ऐसा मौका है जब उत्तराखंड के पहाड़ सफ़ेद चादर से दिखाई दिए. वहीँ लोगों ने बारिश का भी जम कर आनंद लिया.

वहीँ मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा अगले 2 दिनों तक उत्तराखंड में यही नज़ारा देखने को मिलेगा, पहाड़ों पर बर्फ़बारी जारी रहेगी और मैदानी इलाकों में बारिश भी होती रहेगी. वहीं उत्तराखंड की राजधानी और विशेष पर्यटन स्थल देहरादून में भी भारी बारिश हो रही है. बारिश और बर्फ़बारी ने एक बार फिर मौसम को ठंडा कर दिया और तापमान लुढ़का दिया है. लोगों के गर्म कपड़े एक बार फिर बाहर निकल आये हैं. एक बार लोगों को अलाव का रुख करना पड़ा है और इसका सहारा लेना पड़ा है.

वहीँ पलटन बाज़ार भी जहाँ हमेशा खचाखच भीड़ का माहौल होता है एक बार सुनसान दिखाई दे रहा है. बाजार में सड़कों पर दूकान लगाने वाले दुकानदार भी ठंड और बारिश से बचने की जुगत लगा रहे हैं. जहाँ लोगों के चेहरे पर मुस्कान और ख़ुशी दिखाई दे रही हैं वहीँ बाजार और दुकानदारों की रंगत उड़ी हुई है. अगले दो दिनों तक यही नज़ारा देखने को मिलेगा. वहीँ तापमान बढ़ने और मौसम के बदलने से एक बार फिर पहाड़ बर्फ की सफ़ेद चादरों में ढके दिखाई दे रहे हैं. मौसम का मिज़ाज़ सभी के दिलों में खुशिया भर रहा है और अनुमान है कि यहाँ रात में भी बर्फ़बारी हो सकती है.

उत्तराखंड में तेजी गति से हो रहा है लिंगानुपात में सुधार

अब उत्तराखंड टैक्सी चालक देंगे पर्यटक को जानकारी

पर्वतीय राज्यों में ग्लोबल वार्मिंग बनेगी सुखें की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -