मोटापे की समस्या को दूर करता है पानी
मोटापे की समस्या को दूर करता है पानी
Share:

आज के समय में मोटापे सभी लोगो की परेशानी का कारण बन चूका है, अधिक वजन बहुत सारी बीमारियों का कारण बन सकता है,लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे तरीको को अपनाते है कुछ तो अपने वजन को कम करने के लिए खाना पीना तक छोड  देते है. पर कोई फायदा नहीं होता है,उल्टा कमज़ोरी ज़रूर आ जाती है. पर आप अपने डेली रूटीन में कुछ बदलाव लाकर अपने मोटापे की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

 
1- अगर आप अपने मोटापे की समस्या से परेशान है तो भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. इसके अलावा सोडा या दूसरे वजन घटाने वाले ड्रिंक्स का सेवन बिलकुल भी ना करे. इसके अलावा ऐसे ड्रिंक्स का सेवन बिलकुल भी ना करे जिनमे कैलोरी की अधिक मात्रा मौजूद हो. कैलोरी युक्त ड्रिंक पीने से मोटापा बढ़ने लगता है. 
 
2- हमेशा सही पोजीशन में सोये, क्योकि अगर आपके सोने की पोजीशन सही नहीं होगी तोये भी आपके वजन के बढ़ने का कारण बन सकता है. नियमित रूप से 8 घंटे की नींद लेना ज़रूरी होता है, नींद की कमी भी आपके वजन के बढ़ने का कारण बन सकती है, 

3- कुछ लोगो की आदत होती है झुककर खड़े होने की, पर हम आपको बता दे की झुककर खड़े होने से भी आपका वजन बढ़ सकता है, इसलिए हमेशा सीधे खड़े हो.

 

बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढ़ाते है ये आहार

गुलाबजल दूर कर सकता है डार्क सर्कल्स की समस्या

मलेरिया के बुखार से राहत दिलाते है गर्म पानी और निम्बू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -