वॉरेन बफे बोले बहुत जल्द फूटेगा बिटकॉइन का बबल
वॉरेन बफे बोले बहुत जल्द फूटेगा बिटकॉइन का बबल
Share:

नई दिल्ली : वर्चुअल करेंसी बिटक्वाइन के बारे में अमेरीकी बिजनेसमैन और दुनिया के मशहूर निवेश गुरू वॉरेन बफे के विचार आँखें खोलने वाले हैं. बफे ने निवेशकों को चेतावनी देते हुए कहा कि बिटक्वाइन का बबल जरूर फूटेगा. डिजिटल करेंसी लंबे समय तक नहीं टिकेंगी. बफे ने यह आश्वस्त भी किया कि वे खुद कभी किसी डिजिटल करेंसी में निवेश नहीं करेंगे.

उल्लेखनीय है कि इस दिनों आभासीय करेंसी बिटक्वाइन और ऐसी ही दूसरी आभासीय मुद्राओं को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गर्म है. भारत सरकार भी लगातार इसको लेकर चेतावनी जारी कर इसके खरीदने वालों को इसके नुकसान के बारे में अवगत कराती रही है . दक्षिणी पूर्वी देश दक्षिण कोरिया ने भी बिटक्वाइन जैसीसभी आभासी य मुद्राओं पर रोक लगाने की घोषणा के साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में बिटक्वाइन की कीमतों में गिरावट आई है.

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया सरकार सभी तरह की आभासीय मुद्राओं पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है.इसी संदर्भ में गुरुवार को दक्षिण कोरिया में बिटक्वाइन का कारोबार करने वाले कई एक्सचेंजों पर छापेमारी भी की.वैश्विक बाजार में बिटक्वाइन का भाव करीब 12 प्रतिशत घटकर 12751 डॉलर तक आ गया है.  भारतीय मुद्रा में  गुरुवार को बिटक्वाइन की कीमतों में 1.13 लाख रुपए की गिरावट आ गई 

यह भी देखें

रिकवरी के बाद नई ऊंचाई पर बंद हुआ बाज़ार

आईटीआर दाखिल नहीं करने वालों के खिलाफ IT हुआ सख्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -