आँखों पर लगा चश्मा उतार सकता है अखरोट
आँखों पर लगा चश्मा उतार सकता है अखरोट
Share:

आज के समय में आपको लगभग हर किसी की आँख पर चश्मा लगा हुआ दिखाई दे जायेगा. बड़े तो बड़े छोटे छोटे बच्चे भी आँखों पर चश्मा लगाकर घूमते दिखाई देते है. इसका कारन लगातार कंप्यूटर, लेपटॉप, मोबाइल और टीवी का इस्तेमाल होता है. लगातार इन चीजों के इस्तेमाल से हमारी आँखों पर बहुत ज़ोर पड़ता है और हमारी आँखे समय से पहले ही कमज़ोर हो जाती है और नतीजा ये निकलता है की छोटी उम्र में ही आँखों पर चश्मा लग जाता है. इसलिए आज हम आपकी आँखों को चश्मे से बचाने के लिए कुछ ख़ास आहारों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपकी आँखों की रौशनी तेज हो जाएगी और अगर आपकी आँखों पर चश्मा लगा है तो वो भी उतर जायेगा.

1-आँखों के लिए आंवले का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके नियमित सेवन से आँखों की रौशनी तेज होती है. अगर आप रोज़ाना एक कच्चे आंवले का सेवन खाली पेट में करते है तो इसे आपकी आंखे हमेशा स्वस्थ रह सकती है. आप चाहे तो खाली पेट में आंवले के जूस का भी सेवन कर सकते है. 

2-इलायची का इस्तेमाल खाने को खुशबू प्रदान करने के लिए किया जाता है. पर क्या आपको पता है की छोटी सी दिखने वाली इलायची आपकी आँखों की रौशनी को हमेशा सुरक्षित आँख सकती है. आँखों की रौशनी बढ़ाने के लिए इलायची और सौंफ को पीस कर पाउडर बना कर रख ले, अब रोज ठन्डे दूध के साथ इस पाउडर को मिलाकर पिए इससे आपकी आँखों की रौशनी तेज हो जाएगी या आपकी आँखों पर चश्मा लगा है तो वो भी उतर जायेगा.

3-अखरोट में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स मौजूद होते है.जो आँखों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है. अगर आप अपनी आँखों की रौशनी को लम्बे समय तक बरक़रार रखना चाहते है तो आज से ही अपनी डाइट में अखरोट को शामिल करे.

 

फंगल इन्फेक्शन को ठीक करता है लहसुन का तेल

पेट के दर्द से आराम दिलाता है कपूर

एलोवेरा कर सकता है आँखों के इन्फेक्शन का इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -