जाने किस तारिख को होगा यूपी में मतदान
जाने किस तारिख को होगा यूपी में मतदान
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के दो जिलों की लोकसभा सीटों के लिए उपचुनावों की तारीख की घोषणा कर दी गई है और साथ ही बिहार के अररिया में भी चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर में 11 मार्च को मतदान किये जायेगे और वोटों की गिनती 14 मार्च को होगी. इसी के साथ बिहार की अररिया सीट पर भी 11 मार्च को वोटिंग की जायेगी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के बाद गोरखपुर सीट खाली हो गई जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से फूलपुर की सीट रिक्त हो गई जिस पर उपचुनाव होने हैं. वहीँ बिहार के अररिया में राजद सासंद तस्लीमुद्दीन के निधन हो जाने के कारण यह सीट खाली हो गई. अब इन सभी सीटों पर आगामी 11 मार्च को मतदान किया जाएगा जिसके नतीजे 14 मार्च को घोषित किये जायेगे.

बिहार के अररिया के आलावा कैमूर व जहानाबाद में भी उपचुनाव होना है और यहाँ भी 11 मार्च को ही वोटिंग कराई जायेगी. इन सभी सीटों के लिए उम्मीदवार अपने-अपने नामांकन 13 फ़रवरी से भर सकेंगे और नामांकन भरने की आखिरी तारीख 20 फ़रवरी घोषित की गई है जिसके बाद 23 फ़रवरी तक उम्मीदवार अपना नामांकन रद्द कर सकते हैं और अपना नाम वापस ले सकते हैं. उत्तर प्रदेश की 2 और बिहार की 3 लोकसभा सीटों के लिए 11 मार्च को जंग होगी जिसका नतीजा 14 मार्च को घोषित किया जाएगा.

लोक सभा स्थगित, सत्र का दूसरा चरण अगले माह

कांग्रेस के रवैये को जनता के बीच ले जाएगी बीजेपी

नपुंसक बनाते समय वहीं रहता था राम रहीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -