एक नाम के ढेरों उम्मीदवार से वोटर कंफ्यूज, जाने आगे क्या हुआ
एक नाम के ढेरों उम्मीदवार से वोटर कंफ्यूज, जाने आगे क्या हुआ
Share:

मध्यप्रदेश में हो रहे है उपचुनावों की दोनों सीटों पर कांग्रेस और भाजपा की साख का सवाल था, हालाँकि मुंगावली और कोलारस दोनों सीट कांग्रेस ने अपने नाम कर ली है, लेकिन कोलारस विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची में एक अजीब चीज देखने को मिली. दरअसल सूची में कांग्रेस के जीतने वाले उम्मीदवार महेंद्र यादव के नाम के एक-दो नहीं बल्कि पुरे 6 प्रत्याशी देखें गए. 

आमतौर पर ऐसा देखने को नहीं मिलता है, हालाँकि अब कयास यह लगाएं जा रहे है कि, क्या विरोधी पार्टियों ने कांग्रेस की जीत के डर से वोटरों को कंफ्यूज करने के लिए ऐसा किया है या यह केवल एक इत्तेफाक है. जो भी हो लेकिन कांग्रेस के लिए अब किसी प्रकार की चिंता का विषय नहीं है.

बता दें, कोलारस और मुंगावली सीट पर पूर्व में कांग्रेस के उम्मीदवार काबिज थे लेकिन उनकी मृत्यु के कारण यहां पर उपचुनाव हुए. मात्र दो विधानसभा के उपचुनाव ने राजनीतिक गलियारों में काफी हलचल मचा कर रखी थी. काफी विवादों में रहने वाला यह चुनाव मीडिया में चर्चा का विषय रहा साथ ही यहां पर विवाद होने के चलते कलेक्टर तक को तलब किया गया था. अब देखने वाली बात यह होगी कि साल के अंत में होने वाले मध्यप्रदेश चुनाव पर इस जीत का दोनों पार्टियों पर क्या असर होता है. वैसे अंत में होने वाले चुनाव कि दृष्टि से इस चुनाव को राजनीतिक क्रिटिक, सेमीफाइनल की नजर से देख रहे थे. 

एमपी के दोनों उप चुनाव में कांग्रेस आगे

मुंगावली में कांग्रेस ने जलाई जीत की 'ज्योति'

तेरहवां चरण: कोलारस में काउंटिंग स्लो, मुंगावली में कांग्रेस की बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -