इस कार को मिला वर्ल्ड कार आॅफ द ईयर 2018 का खिताब
इस कार को मिला वर्ल्ड कार आॅफ द ईयर 2018 का खिताब
Share:

लग्जरी कार निर्माता कंपनी वोल्वो की XC-60 एसयूवी को वर्ल्ड कार आॅफ द ईयर 2018 के खिताब से नवाजा गया है. न्यूयॉर्क में आयोजित किये गए है एक ऑटो शो इवेंट के दौरान वॉल्वो को यह ख़िताब दिया गया. फाइनल राउंड में वॉल्वो XC-60 का मुकाबला रेंज रोवर की वेलार और माज्दा सीएक्स 5 से था. आपको बता दें कि पिछले साल यह खिताब जैगवार एफ पेस के नाम रहा था. Volvo XC60 को कंपनी ने SPA प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है. कंपनी ने इसे एक्ससी90 एसयूवी के डिजाइन से प्रेरित किया है. इस कार के फ्रंट में कंपनी का सिग्नेचर फ्रंट मल्टी स्लैट ग्रिल दिया गया है जिसे एलईडी हेडलैम्प्स से लैस किया गया है.

इसके रियर डिजाइन पर नजर डालें तो इसमें वर्टिकल स्टाइल वाली एलईडी टेल लाइट्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर और चंकी रियर बंपर पेश किये गए है. इस कार के इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट सीट के लिए मसाज फंक्शन शामिल किया है. इसके अलावा ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, आॅटोनॉमस ब्रेकिंग सिस्टम, सेमी आॅटोमैटिक पार्किंग जैसे तमाम फीचर्स दिए गए है. Volvo XC60 के इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर, ट्विन टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन पेश किया गया है जो 233 BHP की पावर पर 480 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

इस इंजन को 8 स्पीड गियरट्रॉनिक आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. भारत में इस कार को पिछले साल लांच किया गया था. इसकी दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 55.90 लाख रुपए है. आपको बता दें कि साल 2017 में Volvo XC60 को दुनिया की सबसे सेफ कार का दर्जा मिला था.

 

जानिए विश्व की टॉप 10 कार ब्रांड कंपनी

हौंडा ने लांच किया सीबी हॉर्नेट का नया वर्जन

अपनी पर्सनल कार से कमाए 25-30 हजार रुपए महीना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -