भारत में सस्ती कारें पेश करेगी फॉक्सवैगन
भारत में सस्ती कारें पेश करेगी फॉक्सवैगन
Share:

एक दशक से भी ज्यादा समय से भारतीय कार बाजार में मौजूद जर्मन वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन भारत में अपनी पकड़ बनाने में असफल रही है. यहीं कारण है कि कंपनी अब अपनी योजनाओं में बदलाव करने पर विचार कार रही है. अंग्रेजी अखबार इकॉनमिक टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट की मानें तो, फॉक्सवैगन ने अपने नए प्रोडक्ट के लिए भारत में करीब 7600 करोड़ रुपए निवेश करने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी पुणे स्थित अपनी फैसिलिटी में इन पैसों का इस्तेमाल मैन्युफैक्चरिंग लाइन स्थापित करने में करेगी.

इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य एक इंजीनियरिंग सेंटर विकसित करने का भी है. कंपनी का कहना है कि वह भारतीय बाजार के लिए नए प्रोडक्ट बनाएगी. इस योजना के तहत कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन भी बनाएगी. भारत की दो दिग्गज कार कंपनियों मारुति सुजुकी और हुंडई को टक्कर देने के लिए फॉक्सवैगन अपनी किफायती कारों को लॉन्च करने का फैसला किया है.

कंपनी सूत्रों के मुताबिक नए मॉडल्स MQB-A0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किए जाएंगे और कीमत के मामले में इन्हे कम से कम रखने की कोशिश की जाएगी. आपको बता दें कि भारतीय बाजार में अपनी किफायती कारों को पेश करने के लिए स्कोडा और फॉक्सवैगन एकसाथ काम करने जा रही है. 

 

भारत में लॉन्च होगी लैंबॉर्गिनी की दमदार SUV

मर्सिडीज बेंज ला रही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार

जनवरी में सामने आएगा 'Jeep Cherokee' का फेसलिफ्ट वर्जन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -