फॉक्सवैगन लाएगी BMW X1 को टक्कर देने के लिए नई एसयूवी
फॉक्सवैगन लाएगी BMW X1 को टक्कर देने के लिए नई एसयूवी
Share:

संभावना जताई जा रही है कि ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन अपनी कॉम्पेक्ट एसयूवी T-Roc को भारत में लॉन्च कर सकती है. यह तक कहा जा रहा है कि इस कार मॉडल को 2020 से 2022 लांच किया जा सकता है. इसके लांच होने के बाद इस कार की प्रतिस्पर्धा BMW X1 से होगी. कम्पनी का इरादा इस कार को पहले साऊथ अफ्रीका में साल 2018 के बीच में लांच करने का है और इसकी कीमत 30 लाख रूपये के आसपास रखी जा सकती है. बता दे कि यह कार भारत देश में फॉक्सवैगन की दूसरी एसयूवी होगी.

कंपनी ने इसी साल अपनी टिग्वॉन को लांच किया है. यह एसयूवी कार कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योकि इससे पहले कंपनी ने टॉरेग को लांच किया था, जिसे साल 2014 में बंद कर दिया था. कंपनी का एसयूवी T-Roc के बारे में अनुमान है कि यह इंटरनेशनल मार्केट में इस सेगमेंट की सबसे फेमस एसयूवी होगी. इसमें 4मोशन ऑल-व्हील ड्राइव का सिस्टम दिया जा सकता है.

बता दे कि फॉक्सवैगन की टिग्वॉन को ऑटो एक्सपो-2016 में दिखाया गया था. यह कार सिर्फ 2.0 लीटर के डीज़ल इंजन के साथ ही आएगी. यह इंजन 150 पीएस की पावर और 340 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. ऐसा भी बताया जा रहा है कि T-Roc में यही इंजन दिया जा सकता है. कार T-Roc में 1.5 लीटर 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया जा सकता है.

ये भी पढ़े

कार ड्राइव करते समय रखें इन बातो का ध्यान

सेकंड हैंड कार खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

जानिए बाइक राइडिंग से जुड़े टिप्स

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -