अपने ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल से छुटकारा दिलाएंगी यह कंपनी, केवल ये गाड़ियां ही करेगी लॉन्च ?

अपने ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल से छुटकारा दिलाएंगी यह कंपनी, केवल ये गाड़ियां ही करेगी लॉन्च ?

तकनीक के साथ-साथ दुनिया का नजरिया भी धीरे-धीरे बदलता जा रहा है. कार बाजार में भी धीरे-धीरे कई तरह की गाड़ियां पेश की जा रही है. बता दें कि अब इलेक्ट्रिक गाड़ियां धीरे-धीरे बाजार में पैर पसरे जा रही है. वहीं अब दिग्गज कार निर्माता कंपनी Volkswagen ने भी एक चौकाने वाला फैसला लिया है. कंपनी ेचे मुताबिक़, वह धीरे-धीरे पेट्रोल और डीजल से चलने वाली कारों का उत्पादों बंद कर देंगी. 

जर्मनी की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Volkswagen द्वारा साल 2026 के बाद डीजल और पेट्रोल वाली कारों का निर्माण नहीं किया जाएगा.  इसके बाद वह केवल इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर ही ध्यान केंद्रित करेंगी. Volkswagen ने बताया है कि वो साल 2026 में पेट्रोल और डीजल से चलने वाली आखिरी गाड़ी लॉन्च करेगी और इसके बाद कंपनी इलेक्ट्रिक से चलने वाली कारों को ही वह लॉन्च करेगी. 

जानकारी के मुताबिक़, अभी हाल ही में Volkswagen ने घोषणा की थी वो इलेक्ट्रिक वाहनों पर 2023 तक 44 अरब यूरो का निवेश करने जा रही है. इस दौरान कंपनी की तरफ से कहा गया था कि साल 2015 में हुए पेरिस जलवायु समझौते को ध्यान में रखते हुए Volkswagen जीरो उत्सर्जन(इमीशन) वाली कारों की दिशा में काम करने जा रही है. ख़बरें है कि इलेक्ट्रिक कारों के लिए इंजीनियर्स की एक बड़ी टीम इस पर काम में जुटी हुई है. 

नवंबर में जीता सुजुकी ने बाजार का दिल, जानिए कितना आया बिक्री में उछाल ?

बजाज ने प्लेटिना को CBS देकर बना दिया खास, कीमत 50 हजार रु से भी कम

जल्द शुरू होगी जावा की नई बाइक्स की बुकिंग, सामने आई यह तारीख

क्या नए साल में नया धमाका करेंगी SUZUKI, भारत आएगी यह दमदार बाइक ?