सीरिया पर हमले के कारण अमेरिका से नाराज व्लादिमीर पुतिन
सीरिया पर हमले के कारण अमेरिका से नाराज व्लादिमीर पुतिन
Share:

अमेरिका: सीरिया पर अमेरिकी हमले से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन नाराज हैं. पुतिन ने अमेरिका और उसके सहयोगियों की ओर से सीरिया पर किये गये हमले को आक्रामकता वाला कृत्य करार देते दिया है. साथ ही कहा कि इससे सीरिया में मानवीय संकट को और बढ़ावा मिलेगा. क्रेमलिन की ओर से जारी बयान में रूस के नेता ने कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस की ओर से किये गये हमले को लेकर मास्को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक बुला रहा है. 

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि इस हमले का अंतरराष्ट्रीय संबंधों की पूरी व्यवस्था पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने रूस के इस नजरिये को फिर से दोहराया कि सीरिया के डाउमा शहर पर कथित रसायनिक हमला जिसके कारण यह हमला हुआ, झूठा था. 

पुतिन ने कहा कि डाउमा का निरीक्षण करने वाले रूस के सैन्य विशेषज्ञों को हमले का कोई सबूत नहीं मिला है. उन्होंने हमला करने से पहले अंतरराष्ट्रीय रासायनिक हथियार निगरानी संस्था के निरीक्षकों द्वारा क्षेत्र का दौरा करने तक का इंतजार नहीं करने पर अमेरिका और उसके सहयोगी देशों की आलोचना की. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस की ओर से सीरियाई शासन के खिलाफ बेहतर ढंग से किये गये हमलों की प्रशंसा की और घोषणा की, मिशन पूरा हो गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा किया कि संयुक्त अभियान का मकसद रसायनिक हथियारों के उत्पादन, इसे फैलाने और इसके प्रयोग के खिलाफ कड़ा निवारक पैदा करना था

सावधान सीरिया ! फिर हो सकता है मिसाइल अटैक- ट्रम्प

चीन के बाद, अब भारत अमेरिका की नज़र में

वीडियो: कंप्यूटर से जुड़े सारे काम ऐसे करें आसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -