मार्केट में विटारा ब्रेजा ने मचाई धूम
मार्केट में विटारा ब्रेजा ने मचाई धूम
Share:

देश की सबसे मनपसंद कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी इंडिया को लगातार बढ़ोतरी मिल रही है. इस का कारण मारुती सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा है, इस कार की डिमांड के चलते बिक्री में वृद्धि हो रही है. अगस्त महीने में कंपनी ने विटारा ब्रेजा की 25,871 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है, जो कि बीते 16 महीने में सबसे अधिक है. बीते वर्ष अगस्त महीने में 17,983 यूनिट्स की तुलना में यह आंकड़ा 45 फीसदी अधिक है. इतनी बुकिंग के चलते विटारा ब्रेजा मॉडल का वेटिंग पीरियड बढ़ता जा रहा है.

इस बारे में जब दिल्ली के डीलर्स से बातचीत की गई तो उन्होने बताया कि विटारा ब्रेजा पर 4 से 6 महीने की वोटिंग चल रही है. मार्च से अगस्त 2016 तक विटारा ब्रेजा की बिक्री 47,000 यूनिट्स थी जो कि इस साल मार्च से अगस्त महीने में 50 फीसदी बढ़ कर 70,000 यूनिट्स हो गई है.

मारुति विटारा ब्रेजा के लांच होने के बाद यह 4 महीनो के अंदर ही यह कार देश की सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई थी. विटारा ब्रेजा की 14,396 यूनिट्स बिकी है तो वहु हुंडई क्रेटा की 10,158 यूनिट्स की बिक्री हुई है. यह भी बता दे कि क्रेटा और ब्रेजा दोनों ही अगस्त महीने की सबसे अधिक बिकने वाली टॉप 10 कारो में शामिल थी.

ये भी पढ़े

टाटा नेक्सन कार के बारे में जाने ये बाते

1.50 लाख रूपये तक में अवेलेबल है ये स्पोर्ट्स बाइक

महिंद्रा ने TUV300 का नया अवतार किया पेश, जाने क्या है फीचर्स

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -