स्किन की सभी समस्याओ से छुटकारा दिलाता है विटामिन इ आयल
स्किन की सभी समस्याओ से छुटकारा दिलाता है विटामिन इ आयल
Share:

लड़किया अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है जिसे लगभग हर ब्यूटी प्रोडक्ट में मिलाया जाता है. पर अगर आप इसका इस्तेमाल ऐसे ही अपनी स्किन पर करती है तो ये आपकी स्किन को बहुत सारी समस्याओ से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है. जी हम बात कर रहे है विटामिन इ आयल की. नैचुरल तरीके से विटामिन ई का इस्तेमाल करने से स्किन को बहुत सारे लाभ मिल सकते है. 

1-अगर आपके चेहरे पर मुंहांसो की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए भी विटामिन इ आयल का इस्तेमाल किया जा सकता है. थोड़े से विटामिन ई आयल में चम्मच शहद मिलाकर मुहाँसो पर  लगाएं. फिर 10 मिनट बाद धोकर साफ कर दें. ऐसा करने से आपके मुंहांसो की समस्या दूर हो जाएगी. 

2-विटामिन इ आयल से फटे हुए होंठो को भी मुलायम और गुलाबी बनाया जा सकता है. इसके लिए थोड़े से विटामिन ई आयल में ग्लिसरीन मिलाकर फ्रिज में रख दे,अब इसे रोज रात को सोते वक़्त अपने होंठों पर लगाएं. लगातार इसके इस्तेमाल से आपके होंठ कोमल मुलायम और गुलाबी हो जायेगे.

3-अगर आपकी आँखों के नीचे महीन झुर्रिया आ गयी है तो आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योकि विटामिन इ आयल के इस्तेमाल से ये झुर्रिया गायब हो सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से विटामिन ई ऑयल में थोड़ा सा नारियल तेल मिलाकर अपनी आँखों के नीचे मौजूद झुर्रियों पर लगाए. इस बात का ध्यान रखे की ये तेल आँखों में ना जाए. अगर आप रोज इस तेल का इस्तेमाल अपनी आँखों के नीचे करेगी तो कुछ ही दिनों में आपकी आँखों के नीचे की झुर्रिया गायब हो जाएगी.

 

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखता है मोज़रेला चीज

कॉफ़ी के सेवन से हो सकता है सांवलेपन का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -