आइल ऑफ मैन शतरंज टूर्नामेंट: दूसरे दौर में विश्वनाथन आनंद ने रॉबर्ट हेस के साथ ड्रॉ खेला
आइल ऑफ मैन शतरंज टूर्नामेंट: दूसरे दौर में विश्वनाथन आनंद ने रॉबर्ट हेस के साथ ड्रॉ खेला
Share:

ब्रिटेन : शतरंज के मास्टर कहे जाने वाले और पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने हाल में चल रहे आइल ऑफ मैन अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अमेरिका के रोबर्ट हेस के साथ ड्रॉ खेला। शतरंज की चाल में माहिर आनंद अपने खेल में धार नहीं ला पा रहे हैं। यहां बता दें कि आनंद पहले दौर में 13 साल के रौनक सधवानी के खिलाफ खेलते हुए हार की दहलीज पर पहुंचते हुए जीते थे और अब दूसरे दौर में उन्होने हेस के साथ ड्रॉ मैच खेला।

एशियन गेम्स में भारत की हैट्रिक, तीसरे मुकाबले में जापान को भी हराया

 

आनंद दूसरे दौर में भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और हेस ने उन्हें 78 चाल के बाद बराबरी पर रोक दिया था। यहां बता दें कि अमेरिका के हेस बहुत कम टूर्नामेंटों में शिरकत करते हैं। वर्तमान में वे जाने माने कमेंटेटर और उन्हें इस साल शतरंज ओलंपियाड के लिए अमेरिका की महिला टीम का कोच भी नियुक्त किया गया था। वहीं टूर्नामेंट में उलटफेर का दौर जारी रहा जिसमें एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों को फायदा हुआ और दूसरे दौर के बाद दो अंक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे ग्रैंडमास्टर वी विष्णु प्रसन्ना ने अपने से लगभग 200 रेटिंग अंक अधिक वाले इजरायल के तामिर नबाती को हराया। 

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 750,000 डॉलर के होंगे पुरूस्कार वितरण

गौरतलब है कि शतरंज की चालों में फंसा खिलाड़ी बहुत कम ही बाहर निकल पाता है और ये खेल भी केवल शह और मात पर टिका होता है। वहीं इस टूर्नामेंट में ग्रैंडमास्टर बनने की दहलीज पर खड़े हर्षा भारतकोटी ने अपने से बेहतर रैंकिंग वाले एसपी सेतुरमन को हराया जबकि विदित गुजराती ने साथी भारतीय खिलाड़ी देवाशीष दास को मात दी है। दो दौर के बाद भारत के पांच खिलाड़ी संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे 19 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। 
 
खबरें और भी 

विश्व चैंपियनशिप 2018: बजरंग पूनिया ने जीता सिल्वर, अमृतसर रेल दुर्घटना के पीड़ितों को किया समर्पित

फ्रेंच ओपन 2018 : इतनी बार जीत हासिल कर चुका है भारत

फ्रेंच ओपन 2018 : जानिए इस विश्व प्रसिद्ध टूर्नामेंट का इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -