विश्वनाथन आनंद ने अपने नाम किया एक और खिताब
विश्वनाथन आनंद ने अपने नाम किया एक और खिताब
Share:

अभी दो दिन पहले भारत के स्टार शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने रैपिड वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. आनंद ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए विश्व ब्लिट्ज शतरंज चैंपियनिशप में कांस्य पदक भी जीत लिया. इस टूर्नामेंट में विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन ने 16 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है. जबकि दूसरे स्थान पर सर्जी कारजाकिन रहे. सर्जी ने 14.5 अंक हासिल किए.

अपनी इस जीत के बाद विश्वनाथन आनंद ने कहा कि, 'मैं निराशावादी सोच के साथ टूर्नामेंट में उतरा था लेकिन अपराजेय अभियान के साथ विश्व खिताब जीतकर खुद हैरान हूं.' गौरतलब है कि 14 साल बाद पहला रैपिड विश्व खिताब जीतने वाले भारत के धुरंधर चेस प्लेयर आनंद पिछले काफी समय से कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं दिखा पा रहे है. जिस कारण उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था. आलोचकों को मुहतोड़ जवाब देते हुए आनंद ने शानदार वापसी की और रियाद रैपिड विश्व खिताब अपने नाम किया.

हालांकि 48 वर्षीय आनंद ने ब्लिट्ज में थोड़ी सतर्क शुरुआत की. बता दें कि इसमें हर खिलाड़ी को चाल चलने के लिए तीन मिनट का समय दिया जाए है और प्रत्येक चाल के बाद इसमें दो सेकंड का समय जुड़ जाता है.

 

कोहली को है अफ्रीका में जीत की उम्मीद

अंजिक्य रहाणे का बड़ा बयान, 2018 रहेगा मेरा साल

क्रिकेट की आज की बड़ी खबरें : 2017, 31 दिसंबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -