विराट बने क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर
विराट बने क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर
Share:

दिल्ली: भारत भले ही दक्षिण अफ्रीका से अपने दोनों मुकाबले हार कर टेस्ट सीरीज हार गया हो. लकिन पिछले साल टीम ने और खिलाड़ियों ने जो बेमिसाल प्रदर्शन किया है उसके दम पर आईसीसी के पुरस्कारों में भारत का दबदबा रहा. साल 2017 के ICC अवार्ड्स का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से नवाज़ा गया है. कोहली को क्रिकेटर ऑफ द ईयर के साथ वनडे क्रिकेट ऑफ द ईयर भी बने .इसके साथ-साथ आईसीसी की टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी का सौभाग्य भी विराट को मिला . साल 2017 में विराट ने 76.84 के औसत से रन बरसाए थे. वनडे में उनका कॅरियर औसत अब 55.74 है जो विश्‍व में सर्वाधिक है.

आईसीसी की ओर से ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को टेस्‍ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया. 2017 में स्मिथ ने 16 टेस्‍ट में 78.12 के औस्‍त से 1875 रन बनाए. इसमें 8 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं. कोहली के अलावा टी-20 फॉर्मेट में भारत के युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम भी चमका .

स्पिनर युजवेंद्र चहल के यादगार स्पैल जो उन्होंने बेंगलुरु में इंग्‍लैंड के खिलाफ डाला था को आईसीसी परफॉर्मेंस ऑफ द ईयर के ख़िताब से नवाज़ा गया है.इसके अलावा अफगानिस्‍तान के युवा खिलाड़ी राशिद खान को आईसीसी एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया. उन्‍होंने 2017 में एसोसिएट खिलाड़ी के तौर पर 60 विकेट लिए, जो कि एक रिकॉर्ड है. चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्‍तान के हाथों भारत की हार को फैंस मोमेंट ऑफ द ईयर चुना गया है. मैरिस इरासमस को अंपायर ऑफ द ईयर चुना गया. उन्‍होंने लगातार दूसरे साल यह अवार्ड जीता है.

 

IPL नहीं, टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं मिशेल मार्श

अफ्रीका में अभ्यास मैच न खेलने पर कोहली ने दिया बड़ा बयान

Ind vs SL 1st T20 LIVE: भारत की पहले बल्लेबाजी, रोहित बरसा रहे रन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -