विराट ने छोड़ा 'दादा' को पीछे, देखने को मिली गजब की फिटनेस
विराट ने छोड़ा 'दादा' को पीछे, देखने को मिली गजब की फिटनेस
Share:

भारतीय कप्तान विराट कोहली अफ्रीका में जमकर अपने बल्ले से आग उगलते हुए नजर आ रहे हैं. रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान कोहली ने अपने वनडे करियर में वनडे सीरीज से पहले 32 शतक जड़े थे. और इसमें एक भी शतक अफ्रीका के खिलाफ अफ्रीकी जमीं पर नहीं लगाया था. वहीं, वनडे सीरीज शुरू होने के बाद कप्तान कोहली ने पहले ही मैच में इस सूखे को खत्म करते हुए अपने वनडे करियर का 33वां और अफ्रीका के खिलाफ अफ्रीकी सरजमीं पर पहला शतक जड़ा. 

कप्तान कोहली ने जहां पहले वनडे में 120 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं, दूसरे वनडे में उन्होंने नाबाद रहते हुए कुल 46 रनो का योगदान दिया. कल बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे में भी कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वनडे करियर का 34वां और कप्तान के रूप में 12वां शतक जड़ा. इसी के साथ विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. साथ ही उन्होंने मैच में 10 चौके के साथ 2 छक्के भी लगाए. इस तरह उन्होंने अपने वनडे करियर में छक्कों का शतक भी पूरा किया. 

कप्तान कोहली के रिकॉर्ड का सिलसिला यही नहीं रूका कल के रिकॉर्ड शतक के साथ कोहली ने 'दादा' के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का भी एक रिकॉर्ड तोड़ा. कोहली ने कल के मैच में कुल 159 गेंदों का सामना करते हुए 160 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए. कोहली ने 160 रन की पारी में 100 रन दौड़ कर बनाएं. जिसमे उन्होंने 75 सिंगल्स, 11 डबल और 1 बार तीन रन दौड़ कर बनाए. इसके तहत कोहली ने गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ डाला. 1999 में श्रीलंका के खिलाफ खेली 130 रनों की पारी में गांगुली ने 98 रन दौड़ कर पूरे किए थे.  विश्व क्रिकेट की बात की जाये तो सबसे अधिक रन एक पारी में दौड़ कर बनाने का रिकॉर्ड पूर्व अफ्रीकी दिग्गज गैरी कस्टर्न के नाम दर्ज हैं. कस्टर्न ने 1996 में यूएई के विरुद्ध 188 रनों की पारी में 112 रन दौड़ कर बनाए थे. 

विराट ने शेयर किया परी का टीज़र तो फैंस ने दी खेल पर ध्यान देने की सलाह

यह अनोखा दोहरा शतक लगाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनी झूलन

पाक के मियादांद बोले- जीनियस है कप्तान कोहली

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -