विपुल अंबानी सहित पांच गिरफ्तार
विपुल अंबानी सहित पांच गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : पीएनबी धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार के चीफ फाइनैंशल ऑफिसर विपुल अंबानी सहित 5 लोगों को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया.

आपको जानकारी दे दें कि विपुल दिवंगत धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटूभाई अंबानी के बेटे हैं. वह 2014 से ही नीरव की कंपनी फायरस्टार में सीएफओ हैं. चार अन्य भी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी हैं.इनमें अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता और कार्यकारी सहायक कविता मणिक्कर, फायरस्टार ग्रुप के वरिष्ठ कार्यकारीअर्जुन पाटिल, और गीतांजलि ग्रुप के मैनेजर नितेन शाही शामिल हैं.

गौरतलब है कि सीबीआई ने पीएनबी के इस महाघोटाले को लेकर मंगलवार को भी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों सहित 10 अधिकारियों के अलावा नीरव मोदी की कंपनियों के चार कर्मचारियों से भी पूछताछ की.नीरव मोदी के दो मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) रवि गुप्ता और विपुल अंबानी सहित विदेश वित्त प्रभाग के अध्यक्ष सौरभ शर्मा और वित्त कार्यकारी अधिकारी सुभाष परब से भी मंगलवार को पूछताछ की गई.दूसरी ओर मंगलवार को गीतांजलि जेम्स के प्रवर्तक मेहुल चौकसी और इससे जुडी फर्मों के 20 परिसरों पर छापे मारे गए. चौकसी व गीतांजलि जेम्स से जुड़ी 13 कंपनियों के खिलाफ मुंबई, पुणे, सूरत, हैदराबाद, बेंगलुरू व कई अन्य शहरों में तलाशी अभियान जारी है.

 

यह भी देखें

भ्रष्टों के खिलाफ कार्रवाई में मंजूरी बनी रोड़ा

वित्त मंत्री ने व्यवस्था को दोषी ठहराया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -