फुटबाल मैच के दौरान हिंसा
फुटबाल मैच के दौरान हिंसा
Share:

सोफियाः एक फुटबाल मैच में दर्शकों के द्वारा उपद्रव के बाद विस्फोट कर दिए जाने के से हड़कंप मच गया. फुटबाॅल मैच के दौरान भारी हिंसा हुई और प्रशंसकों द्वारा किए गए विस्फोट में महिला पुलिसकर्मी जख्मी हो गई. खेल के मैदान पर हुए इस घटनाक्रम के बाद सरकार सख्त हो गई है और फुटबाॅल मैचों में हिंसक वारदातों को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की और कदम उठा रही है. मामला बुल्गारिया का है जहा वासिल लेवेस्की स्टेडियम में 26 बार की बुल्गारिया चैंपियन सोफिया डर्बी और उनकी चिर प्रतिद्वंद्वी सीएसकेए के बीच मैच के दौरान यह हिंसक वारदात घटना हुई जिस पर पहले एक्शन के रूप में पुलिस ने करीब 40 लेवेस्की सोफिया प्रशंसकों को हिरासत में लिया है.

  खेल मंत्रालय ने इस हिंसक घटना पर नाराजगी जताते हुये जारी बयान में कहा, ''इस घटना के बाद पहला कदम यह होगा कि गृह मंत्रालय खेल मंत्रालय को सिफारिशें देगा जिसमें फुटबाल मैचो के दौरान उन लोगों की पहचान की जाएगी जो हिंसक घटनाएं करते हैं और उन्हें नियंत्रित किया जाएगा.''  

वही पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अभी तक उन आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है जिन्होंने स्टेडियम में विस्फोट किया था. इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी की आंख में शीशा टूट कर लग गया जिन्हें बाद में ऑपरेशन कराना पड़ा. अन्य पुलिसकर्मियों को भी इस घटना में चोटें आई हैं. गौरतलब है कि यह अपने आप में पहली घटना नहीं है बुल्गारिया में हमेशा ही दोनों चर्चित क्लबों के बीच मैच के दौरान भारी हिंसा होती रही है साल २००० में तो ऐसी हिसंक वारदात में एक व्यक्ति की जान तक चली गई थी.     

मैनचेस्टर सिटी ने तीसरी बार जीता ख़िताब

रोनाल्डो का रौब बरकरार, टीम को शर्मनाक हार से बचाया

चैम्पियंस लीग में बार्सीलोना फिर उलटफेर का शिकार


    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -