राजस्थान में हिंसा आज भी जारी
राजस्थान में हिंसा आज भी जारी
Share:

करौली जिले के हिंडौन में सोमवार को दुकान और वाहन जलाए जाने के खिलाफ व्यापारी और दूसरे समाज के लोगों ने आज बंद का आह्वान किया था. इसी दौरान बड़ी संख्या में लोग कलेक्टर को ज्ञापन देने जा रहे थे.  हालात तनावपूर्ण देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू की गई थी. लेकिन इसका उल्लंघन करते हुए बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. आरोप है कि इसी दौरान भीड़ करौली से वर्तमान बीजेपी विधायक राजकुमारी जाटव के घर को निशाना बनाया.

भीड़ ने उनका घर फूंक डाला. इतना ही नहीं भीड़ ने पूर्व विधायक को भी नहीं बख्शा. इलाके के पूर्व कांग्रेस विधायक भरोसीलाल जाटव के घर को भी आग के हवाले कर दिया. व्यापारियों का आरोप है कि सोमवार को यहां बंद के नाम पर जबरदस्ती लोगों की दुकानें बंद कराई गईं. इतना ही नहीं बाजार बंद कराने के नाम पर व्यापारियों के साथ मारपीट और लूटपाट भी की गई. शहर के बाजारों की कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की भी खबरें आईं. 

भीड़ ने सिर्फ दलित नेताओं को ही निशाना नहीं बनाया. बल्कि संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया. यहां एक मॉल में आग लगा दी गई. जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. कहा जा रहा है कि इस मामले में पुलिस प्रशासन की बड़ी चूक सामने आ रही है.

 

राहुल गांधी का डीएनए क्या है- केंद्रीय मंत्री

ST/SC एक्ट में देश जल रहा था, यूपी पुलिस मुस्कुरा रही थी

न्यूज़ ट्रैक : 3 अप्रैल सुबह की बड़ी सुर्खियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -