माल्या की 700 करोड़ की संपत्ति की नीलामी का दूसरा प्रयास अगस्त  से
माल्या की 700 करोड़ की संपत्ति की नीलामी का दूसरा प्रयास अगस्त से
Share:

बड़े कारोबारी विजय माल्या से अपने कर्ज की वसूली के लिए अब कर्ज देने वाले बैंक और कर विभाग के अधिकारी अब उनकी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस की 700 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति की अगले महीने नीलामी अगले माह से करने जा रहे हैं. संपत्तियों की नीलामी के लिए यह दूसरा प्रयास है.

जिन सामानों के लिए समुचित बोली लगाने वालों का इंतजार है, उसमें मुंबई हवाईअड्डे के पास ही स्थित किंगफिशर एयरलाइंस का पुराना मुख्यालय किंगफिशर हाउस, कंपनी की कारें और कार्यालय फर्नीचर, माल्या का आलीशान जेट, दावतों के आयोजन के लिए मशहूर गोवा में किंगफिशर विला तथा ‘फ्लाई विद गुड टाइम्स’ समेत कंपनी के कई ब्रांड और ट्रेडमार्क शामिल हैं.

बता दें कि किंगफिशर एयरलाइंस पर बकाया 9,000 करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गया है. इसमें कर पर ब्याज भी शामिल है. पूर्व की नीलामी में बोलीदाताओं के नहीं आने के बाद लगभग सभी संपत्तियों के लिए आरक्षित मूल्य को कम कर दिया गया है.भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में 17 बैंकों का समूह मुंबई में किंगफिशर हाउस, किंगफिशर का लोगो समेत एयरलाइंस का ट्रेडमार्क और ब्रांड की फिर से नीलामी कर रहा है.

अपने कर्ज की वसूली के लिए बैंकों का समूह चार अगस्त को किंगफिशर हाउस की नीलामी करेगा. इसके लिए आरक्षित मूल्य कम कर 135 करोड़ रुपए किया गया है. इससे पहले मार्च में विर्ले पार्ले स्थित 17,000 वर्ग फुट में बने इस संपत्ति के लिए 150 करोड़ रुपए आरक्षित मूल्य रखा गया था, लेकिन कोई बोलीदाता सामने नहीं आया

बैंकों ने 13.70 लाख रुपए की कुछ चल संपत्ति को भी नीलामी के लिए रखा है. ये संपत्ति किंगफिशर हाउस में पड़ी हैं. इसकी नीलामी एसबीआई कैप ट्रस्ट 25 अगस्त को करेगी. जो सामान बिक्री के लिये रखी जाएगी, उसमें आठ कारें, टोयोटा, इनोवा, होंडा सिटी, होंडा सिविक तथा टोयोटा कोरोला समेत अन्य शामिल हैं. प्रत्येक कार के लिए कीमत दायरा 90,000 रुपए से 2.50 लाख रुपए के बीच है. इन सामानों की बिक्री व्यक्तिगत आधार पर की जाएगी और आरक्षित मूल्य से कम भाव पर नहीं बेचा जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -