वियतनाम ने किया संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में भारत का समर्थन
वियतनाम ने किया संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में भारत का समर्थन
Share:

नई दिल्‍ली: वियतनाम के राष्‍ट्रपति त्रान दाई क्‍वांग अपने तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं. तीन मूर्ति भवन में एक सभा को संबोधित करते हुए क्‍वांग ने रविवार को कहा कि वियतनाम क्षेत्रीय संबंधों और सहयोग तंत्र में भारत की सक्रिय भागीदारी का समर्थन करता है. वहीं यह भी कहा कि वियतनाम संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्‍थायी सदस्‍यता का भी समर्थन करता है. तीन मूर्ति भवन में एक सभा को संबोधित करते हुए क्‍वांग ने कहा कि हम पिछले साल नवंबर में आसियान-भारत शिखर सम्‍मेलन में पीएम मोदी के वक्तव्य की सराहना करते हैं, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि भारत की एक्‍ट ईस्‍ट पॉलिसी को आसियान के तर्ज पर आकार दिया गया है.

क्‍वांग के अनुसार, पीएम मोदी ने जोर देते हुए कहा था कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में वियतनाम भारत की शीर्ष प्राथमिकता है. वहीं वियतनाम की विदेश नीति पर नजर डालें तो भारत हमेशा से सबसे अहम सहयोगियों में से एक रहा है. इससे पहले आज क्‍वांग ने कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की.

गौरतलब है कि वियतनाम के राष्‍ट्रपति त्रान दाई क्‍वांग की अगुवाई  उनकी यात्रा के पहले दिन पीएम मोदी ने की थी जिसके बाद राष्ट्रपति भवन में उन्हें गॉड ऑफ ऑनर्स दिया गया. उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात भी की थी.

वियतनाम के राष्ट्रपति से सोनिया गाँधी ने की मुलाकात

वियतनाम के साथ हुए तीन समझौते

वियतनाम के राष्ट्रपति का आज भारत आगमन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -