महिला सम्मेलन में शिरकत करेंगे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू
महिला सम्मेलन में शिरकत करेंगे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू
Share:

भोपाल. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल आ गए हैं. वह यहाँ महिला स्वसहायता समूहों के राज्यस्तरीय सम्मेलन में शिरकत करने आए हैं. इधर कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पूर्व में आयोजित हुए महिला सम्मेलनों में उनके द्वारा की गई घोषणाओं और उस पर हुए अमल का ब्योरा मांगा है. 

सीएम शिवराज सिंह ने एयरपोर्ट पर उपराष्ट्रपति की अगवानी की. यहाँ शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह व जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे. उपराष्ट्रपति यहां पर जंबूरी मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय महिला स्व-सहायता समूहों के सम्मेलन में भाग लेंगे. उपराष्ट्रपति बनने के बाद नायडू की यह पहली भोपाल यात्रा है. उपराष्ट्रपति की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सम्मेलन की समाप्ति के बाद वे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे. विमानतल से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के नजरिए से लगभग 5 हजार पुलिस जवान और अफसर तैनात किए गए हैं. 

शिवराज द्वारा महिला स्वसहायता समूहों के राज्यस्तरीय सम्मेलन आयोजित करने को लेकर कांग्रेस के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बयान जारी कर मुख्यमंत्री चौहान पर महिलाओं से पूर्व में किए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 12 वर्ष के कार्यकाल में मुख्यमंत्री इस तरह के तीन बड़े महिला सम्मेलन कर चुके हैं, जिसमें कई बड़ी-बड़ी घोषणाएं की जा चुकी हैं लेकिन इन घोषणाओं पर कितना अमल किया गया. उन्हें इस बारे में भी बताना चाहिए. 

बच्चों की सुरक्षा एवं विकास के लिए संयुक्त आयोजन

असम में 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके

अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री ने किया नौ सेना प्रमुख को बर्खास्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -