दिग्गज अमरीकी नेता जॉन मैक्केन अस्पताल में भर्ती

अमरीकन राजनीति में इन दिनी उथल-पुथल का दौर चल रहा है. इसी कड़ी में रिपब्लिकन सांसद व राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार जॉन मैक्केन ब्रेन ट्यूमर थेरेपी के कुप्रभावों की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जॉन मैक्केन शक्तिशाली रिपब्लिकन सीनेटर माने जाते हैं. एक बयान में कहा गया, "सांसद मैक्केन अपने इलाज के तहत हो रही कैंसर थेरेपी से होने वाले आम दुष्प्रभावों के इलाज के लिए वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर में भर्ती हैं.

मैक्केन (81) की बाईं आंख के ऊपर मौजूद एक ब्लड क्लॉट को निकालने के लिए सर्जरी की गई थी. जिसके बाद जुलाई में पता चला था कि उन्हें एक गंभीर प्रकार का ब्रेन ट्यूमर ग्लियोब्लास्टोमा है. "मैक्केन ने वियतनाम युद्ध लड़ा था और वह पांच साल से ज्यादा समय तक युद्ध बंदी के रूप में रहे. उन्होंने 1987 से एरिजोना के सांसद के रूप में सेवाएं दीं और 2008 में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे.

आपको बता दें कि ग्लियोब्लास्टोमा एक कैंसरग्रस्त ट्यूमर होता है, जो मस्तिष्क या रीढ़ की हड्डी को प्रभावित करता है. इसके लक्षणों में सिरदर्द, उल्टी, धुंधला दिखना, व्यक्तित्व में बदलाव आना शामिल है. ये ट्यूमर 14 से 60 साल व 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में अधिक पाया जाता है. भारत में इस ट्यूमर के मरीजों की संख्या हर साल 10 लाख से कम है.

ट्रंप की सलाहकार ने दिया त्यागपत्र

किम से बात करने को राजी अमेरिकी विदेशमंत्री

ट्रंप के खिलाफ महिलाओं ने लगाए आरोप

ट्रंप अपने देश को बचाने में असफल रहे : आतंकी

ट्रम्प ने की आव्रजन सुधार लागू करने की मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -