बहुत ही आसान से काम जो करते हैं हनुमान जी को प्रसन्न
बहुत ही आसान से काम जो करते हैं हनुमान जी को प्रसन्न
Share:

मानव जीवन में परेशानी निरंतर बनी रहती है और जब भी मानव के ऊपर किसी प्रकार का कोई संकट मंडराते हुए दिखता है तो उसके मन में सबसे पहले एक ही नाम आता है और वह कुछ और नहीं बल्कि संकट मोचन हनुमान जी का नाम हैं। जी हां भगवान बजरंगबलि जो अपने सारे भक्तों के संकट तुरंत हर लेते हैं इसलिए लोग सबसे ज्यादा और सबसे पहले भगवान बजरंगबलि का ही नाम लेना पसन्द करते हैं। भगवान बजरंगबलि का दिन मंगलवार का होता है और यह दिन एक ऐसा दिन है जिसमें भगवान बजरंगबलि जल्द ही प्रसन्न होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है जिन्हें करने पर भगवान बजरंगबलि आपसे जल्द ही प्रसन्न होगें और आपके सारे संकट दूर करेंगे। तो चलिए जानते है कौन सी वह बाते हैं?

हनुमान जी को श्रीफल (नारियल) प्रिय होता हैं। हर मंगलवार को हनुमान मंदिर में जा कर एक नारियल अवश्य चढ़ाए। नारियल चढ़ाने के बाद उस प्रसाद को स्वयं भी खाए और अपने मित्रो और परिवार जनो को भी दे। हर मंगलवार सूर्य उदय होने के पूर्व स्नान कर हनुमान जी को नमन अवश्य करना चाहिए। सुबह सुबह भक्ति का माहोल रहता हैं। ऐसे में हनुमान जी भक्तो की जल्दी सुनते हैं। मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता श्री चरणों में लगा दें इससे आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगा।

मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे। डर नहीं लगेगा। मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है। हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाना चाहिए। ध्यान रहे कि भोग लगाने के लिए गुड़ और चने को साबुत पान के पत्ते में रखना चाहिए।

 

हिन्दू धर्म में पान के पत्तों के महत्व से क्या आप भलीभांति परिचित हैं?

हनुमान जी की ऐसी तस्वीर जिनके पूजन से होंगे सारे कष्ट दूर

कर रहे है अगर नौकरी की तैयारी तो साथ ही कर लें ये काम

81 दिन करोगे ये काम तो हनुमान जी देते है सपने में दर्शन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -