जानें घर मे मौजूद वास्तुदोष को दूर करने का बहुत ही आसान उपाय
जानें घर मे मौजूद वास्तुदोष को दूर करने का बहुत ही आसान उपाय
Share:

दुनिया का हर इंसान सुख की कामना करता है। वह यही चाहता है कि वह और उसका परिवार हमेशा खुश रहे, किसी भी प्रकार कि कोई परेशानी उसके घर दस्तक न दे पाये। लेकिन असल में ऐसा हो पाना काफी मुश्किल होता है, हर इंसान के जीवन में कोई न कोई समस्या जरूर होती है। मुसीबत तो तब हो जाती है, जब कोई समस्या खत्म होने का नाम नहीं लेती या फिर एक समस्या खत्म नहीं होती कि दूसरी समस्या घर में दस्तक देने के लिए द्वार पर खड़ी रहती है, अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या है, तो इसका कारण आप जान लीजिए। दरअसल इसका कारण वास्तुदोष भी हो सकता है। वास्तुदोष के कारण ही घर में कुछ इस प्रकार की समस्या निरंतर बनी ही रहती है। अगर आप अपने घर से इन वास्तुदोष को जड़ से मिटाना चाहते हैं, तो यहां पर आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं।

वास्तु दोष को दूर करने के लिए तुलसी के पौधे को अग्निकोण अर्थात दक्षिण-पूर्व से लेकर वायव्य उत्तर-पश्चिम तक के खाली स्थान में लगा सकते हैं। यदि खाली जमीन न हो तो गमलों में भी तुलसी को स्थान देकर सम्मानित किया जा सकता है।

यदि कारोबार ठीक नहीं चल रहा हो, तो दक्षिण-पश्चिम में रखे तुलसी के गमले पर प्रति शुक्रवार को सुबह कच्चा दूध अर्पण करें और मिठाई का भोग रखकर किसी सुहागिन स्त्री को मीठी वस्तु देने से व्यवसाय में सफलता मिलती है।

स्वर्गवासी वृद्धों की तस्वीर हमेशा दक्षिण दिशा में ही लगानी चाहिए। घर में घड़ी के सैल पर विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि उसके धीरे होने से घड़ी भी धीरे चलेगी तो गृहस्वामी का भाग्य भी धीमे चलेगा।

सप्ताह के किसी एक दिन घर की साफ-सफाई करने के बाद एक बाल्टी पानी में थोड़ी शक्कर और दूध डाल कर कुश से उसका छिड़काव पूरे घर में करें। आखिर में शेष बचे पानी को दरवाजे के दोनों ओर थोड़ा-थोड़ा डाल दें।

उत्तर मुखी मकान में रहने वाले लोगो को गुजरना पड़ता है ऐसी मुसीबतों से

उड़द की दाल का यह उपाय दुकान और ऑफिस में दिलाता है तरक्की

वू लू का उपयोग लड़की को हमेशा स्वस्थ और सुरक्षित रखता है

ये चार काम जो आपके जीवन को सुख समृद्धि से भर देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -