MP की हीरा खदान में वेदांता व अडानी की रुचि
MP की हीरा खदान में वेदांता व अडानी की रुचि
Share:

नई दिल्ली.  धातु और खनन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वेदांता लि. और अडाणी समूह मध्य प्रदेश की बंदर हीरा परियोजना के लिए बोली लगा सकती हैं. मध्यप्रदेश सरकार की इस महीने मुंबई में कंपनियों के साथ बैठक हुई. इस बैठक में 10 परियोजनाओं पर विचार हुआ. इसमें बंदर परियोजना भी शामिल है. हालांकि, बोली लगाने के सवाल पर वेदांता या अडानी की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है.

खबरों के अनुसार इस परियोजना के लिए निविदा आमंत्रित करने का नोटिस नवंबर में जारी किया जाएगा. यह एक ऑनलाइन निविदा प्रक्रिया होगी.  भारतीय खनन ब्यूरो के अनुसार इस परियोजना से निकाले जाने वाले हीरों का अनुमानित मूल्य 60,000 करोड़ रुपये होगा.

हालांकि, परियोजना में रुचि दिखाने वाली कंपनियों का नाम नहीं बताया. उन्होंने कहा कि कई कंपनियों ने इसमें रुचि दिखाई है. मध्य प्रदेश सरकार की इस महीने मुंबई में कंपनियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में 10 परियोजनाओं पर विचार हुआ. इसमें बुंदर हीरा परियोजना भी शामिल है.

रिओ टिंटो ने 2004 में मध्य प्रदेश में बंदर खान की खोज की थी. हालांकि कंपनी ने कैश बचाने और कॉस्ट में कमी करने की बात कहते हुए कुछ महीने पहले इस परियोजना से यह कहते हुए हाथ खींच लिया था कि वह अपनी कारोबारी रणनीति के तहत बुंदर हीरा परियोजना को आगे नहीं बढ़ाना चाहती है.

 

विजया बैंक का लाभ 20 प्रतिशत बढ़ा

अब भारतीय रेलवे कराएगी हवाई सफर जानिए कैसे

जानिए, फेस्टिव सीजन में इंडिगो का बंपर ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -