एक्वेरियम में होगी इस रंग की मछली तो खुल जाएगी आपकी किस्मत
एक्वेरियम में होगी इस रंग की मछली तो खुल जाएगी आपकी किस्मत
Share:

घर को सजाने के लिए लोग एक्वेरियम खरीदे लेते हैं. कहते हैं कि एक्वेरियम किसी भी घर की शोभा बढ़ाता है.उसमे होने वाली रंग-बिरंगी मछलियों को देखकर एक अजीब सा सुकून महसूस होता है.अब अगर आप इसी एक्वेरियम की मदद से घर में सुख-शांति व खुशहाली लाना चाहते हैं तो वास्तु के कुछ नियमों का ख्याल रख लें लाभ जरूर मिलेगा. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

आपको बता दें कि एक्वेरियम को रखते समय दिशाओं का ख्याल रखना चाहिए. हमेशा एक्वेरियम को उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए और ऐसा करने से परिवार के सदस्यों में प्यार बढ़ता है. इसी के साथ मछलियों की संख्याओं का भी विशेष महत्व माना जाता है.

कहते हैं कि घर में साकारात्मक ऊर्जा बनाएं रखने के लिए एक्वेरियम में मछलियों की सख्यां कम से कम 9 होनी चाहिए और उनमे एक काली मछली होनी चाहिए. यह भी कहा जाता है कि कभी भी एक्वेरियम को अपने बेडरूम या किचन में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर में आर्थिक संकट पैदा होता है.

अगर आप सुबह उठने के बाद एक्वेरियम देखते हैं तो इससे आपके भीतर सकारात्मक एनर्जी का संचार होता है तो ऐसा करते रहे. इसी के साथ जिस जगह पर एक्वेरियम रखा हो वहां की लाइट कभी बंद ना करें क्योंकि एेसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है जो आपके लिए हानिकारक है.

17 सितंबर को ऐसे करें श्री राधा अष्टमी पर्व पर पूजन

अगर ऐसे लगाएंगे घर में आईना तो नहीं रुकेगी धन वृद्धि

हर मुश्किल काम को आसान बनाता है भोले का यह मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -