Valentine Day special :  प्यार में दूरियां रिश्तें को और भी ज्यादा मजबूत बनाती है
Valentine Day special : प्यार में दूरियां रिश्तें को और भी ज्यादा मजबूत बनाती है
Share:

प्यार एक अजीब किस्सा है जिसने पा लिया उसने इसे समझा नहीं और जो पा न सका उसने प्यार की गहराई में जाकर खुद को समझ लिया. आज वेलेंटाइन डे है और इस दिन हर कोई अपने पार्टनर से अपने प्यार का जिक्र कर उसे ये फील करवाते है कि, वह उसके लिए दुनिया में बाकी लोगों से सबसे ख़ास है.

हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी होते है जो वेलेंटाइन डे को मनाना जरुरी नहीं समझते है. लेकिन आज हम आप से उन लोगों के बारे में बात करेंगे जो अपने पार्टनर से बेइंतहा प्यार करते है. लेकिन वह एक दूसरे से काफी दूर रहते है और कई दिनों तक मिल नहीं पाते है.

इसलिए आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे तरीके जिन्हें जानकार आप अपने पार्टनर को करीब रहने वाले पार्टनर से भी ज्यादा स्पेशल फील करवा सकते है.

कहते है जब रिश्तों में दूरिया होती है तो रिश्ते जल्दी ही ख़त्म हो जाते है, लेकिन ऐसा नहीं अगर रिश्तों में प्यार और एक दुसरे पर विश्वास है तो है दुरी रिश्ते को ख़त्म नहीं कर सकती है.

अगर आपका पार्टनर भी आपसे दूर रहता है और आपको लगता है कि इन दूरियों के वजह से आप एक दूसरे से अलग हो जायेंगे तो ऐसा बिलकुल नहीं है.

अपने पार्टनर के दूर होने पर आप उन्हें जितना हो सके, अपने प्यार का एहसास दिलाएं और उन्हें बताएं कि आपके जीवन में उनकी क्या अहमियत है साथ ही आप उन्हें कितना मिस करते हैं.

बेशक, आप उनसे दूर हैं पर आपका प्यार आज भी उनके लिए कम नहीं हुआ है. अपने पार्टनर से दूर रहने पर आप उनकी गैर मौजूदगी में कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे उनका आपके ऊपर से भरोसा उठ जाये.

इसलिए एक-दूसरे के प्रति ईमानदार रहे. क्योकि एक-दूसरे के प्रति आपकी ईमानदारी और विश्‍वास ही आपके रिश्ते को मजबूत बनाएगा और आपका प्यार आपके और करीब आएगा.

खास बात यह है कि, आप जितना जल्दी हो सके उनसे मिलने की कोशिश करें, ऐसा नहीं करेंगे तो सामने वाले को लगेगा कि आप उसे भूल गए हैं और आप जब भी उनसे मिलने जाये तो बिना बताये जाये क्योकि ये सरप्राइज उनके लिए बहुत ही स्पेशल और अलग होगा, साथ ही इससे आपका भावनात्मक रिश्ता और भी गहरा होगा.

सच तो ये है कि, सच्चे प्यार को किसी वेलेंटाइन डे जैसे दिन की जरुरत नहीं होती है ये तो वो दास्तां है जिसे दूर रहकर भी महसूस किया जाता है. अगर आप में ये सारी बाते हो तो बेशक, आपका हर दिन वेलेंटाइन डे जैसा ही होगा. Happy Valentine Day....

ये भी पढ़े

वैलेंटाइन्स डे स्पेशल: इन सेलिब्रिटी के प्रॉमिस जानकर आप हो जाएंगे हैरान

वैलेंटाइन डे की सबसे फनी पोयम

वैलेंटाइन डे : नक्सलियों ने हिंसा की जगह चुना अपना वैलेंटाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -