वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी किताब में किया टीम इंडिया का ये खुलासा, जानकर चौंक जाएंगे आप
वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी किताब में किया टीम इंडिया का ये खुलासा, जानकर चौंक जाएंगे आप
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण की आत्मकथा 281 एंड बियोंड इन दिनों खूब चर्चा में है। जानकारी के अनुसार बता दें कि लक्ष्मण ने इस किताब में अपने क्रिकेट से जुड़े जीवन से संबंधित कई रोचक घटनाओं का जिक्र किया है। इसके साथ ही उन्होंने कई ऐसी बातें भी बताई हैं जो लोग अब तक नहीं जानते थे। यहां बता देें कि वीवीएस ने अपनी किताब में दावा किया है कि टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल कोच के रूप में अपने रुख को लेकर अड़ियल थे और उन्हें नहीं पता था कि अंतरराष्ट्रीय टीम को कैसे चलाया जाता है।

स्टार भारतीय खिलाड़ी मिताली के बारे में हर 'राज़' खोलती हैं ये पांच बातें

यहां हम आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने बतौर टीेम में कोच पद पर रहते हुए भारतीय क्रिकेट टीम इस कदर तोड़ दिया था कि टीम के खिलाड़ियों में आपसी मतभेद पैदा हो गए थे। वहीं लक्ष्मण की आत्मकथा 281 एंड बियोंड का हाल में विमोचन किया गया है। जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि आस्ट्रेलिया के इस पूर्व कोच के मार्गदर्शन में टीम दो या तीन गुट में बंट गई थी और आपस में विश्वास की कमी थी। वहीं लक्ष्मण ने लिखा कि कोच के कुछ पसंदीदा खिलाड़ी थे जिनका पूरा ख्याल रखा जाता था जबकि बाकियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता था, टीम हमारी आंखों के सामने ही बंट गई थी। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी स्वीकारा, ऑस्ट्रेलिया के लिए भारी रहेगी टेस्ट सीरीज

गौरतलब है कि भारतीय टीम में उस समय कई दिग्गज खिलाड़ी टीम मेें शामिल थे। वहीं बता दें कि क्रिकेट लेखक आर कौशिक के साथ मिलकर लिखी इस किताब में लक्ष्मण ने कहा कि ग्रेग का पूरा कार्यकाल ही कड़वाहट का कारण था। वहीं उनका रवैया अड़ियल था और लचीलेपन की कमी थी इसके साथ ही उन्हें नहीं पता था कि अंतरराष्ट्रीय टीम को कैसे चलाया जाता है। अधिकतर ऐसा लगता था कि वह भूल गए हैं कि वे खिलाड़ी हैं जो खेलते हैं और वे ही स्टार हैं, कोच नहीं। बता दें कि भारतीय टीम के साथ चैपल का विवादास्पद कार्यकाल मई 2005 से अप्रैल 2007 तक रहा। 

खबरें और भी 

टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो 1980 के बाद से कोई टीम नहीं बना पाई थी

फीफा अध्यक्ष ने पीएम मोदी को भेंट की टी शर्ट, प्रधानमंत्री ने कहा धन्यवाद्

हॉकी विश्व कप: आज बेल्जियम को टक्कर देने उतरेगी भारतीय टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -