वीके सिंह ने लिया पैलेट गन का पक्ष

कोलकाता : केन्द्र की मोदी सरकार ने भले ही कश्मीर में पैलेट गन के उपयोग पर रोक लगाने का कदम उठाया हो, लेकिन पूर्व सेना प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने पैलेट गन उपयोग का पक्ष लिया है। सिंह ने कहा है कि कश्मीर में हिंसा रोकने के लिये पैलेट गन का ही इस्तेमाल किया जाना चाहिये।

गौरतलब है कि पैलेट गन के इस्तेमाल को लेकर कश्मीर में विरोध तेज हो गया था और इसके बाद केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पैलेट गन का विकल्प खोजने के लिये एक कमेटी का गठन कर दिया था। बीती 8 जुलाई से आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर के हालात बेकाबू हो गये है।

यहां सुरक्षा बलों द्वारा हिंसक प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिये पैलेट गन का इस्तेमाल किया जाता रहा है, लेकिन जब इसका विरोध शुरू हुआ तो केन्द्र की मोदी सरकार ने पैलेट गन का विकल्प तलाशना शुरू कर दिया है। इधर पूर्व सेना प्रमुख सिंह का कहना है कि यदि कश्मीर में प्रदर्शनों को रोकना है तो पैलेट गन का ही इस्तेमाल करना समझदारी भरा कदम होगा।

सिंह ने यह बात कोलकाता में फेडरेशन आॅफ एसोसिएशन आॅफ स्माल इंडस्ट्रीज आॅफ इंडिया की वार्षिक आमसभा में हिस्सा लेने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुये कही। आपको बता दें कि कश्मीर में यह कहा जा रहा था कि पैलेट गन के कारण लोगों की आंखों को नुकसान होता है।

जम्मू-कश्मीर में पैलेट गन को प्रतिबंधित करने की उठी मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -