कुदरती कहर के बीच सामने आया सेना के रेस्क्यू मिशन का वायरल वीडियो
Share:

पिथौरागढ़/चमोली: उत्तराखंड में एक बार फिर प्रकृति के प्रकोप ने यहाँ के आमजन का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. कई लोगों की मौत हो चुकी है तो कई लोग जिंदगी बचाने के लिए कुदरत से लड़ रहे हैं. इन सब मे सबसे अहम भूमिका एक बार फिर हमारी भारतीय सेना ने निभाई है. सेना के जवान यहाँ अपनी जान पर खेलकर लोगों की जान बचा रहे हैं. पिछले तीन दिनों से यहाँ कुदरत का कहर बरपा हुआ है. जिससे कई लोग अपनों को खो चुके है तो कई लोग बेघर हो चुके हैं. उत्तराखंड में बाढ़ का मुख्य कारण बादल फटना बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर हमारी भारतीय सेना के रेस्क्यू मिशन का यह वीडियो सामने आया है, जिसमे कुछ भारतीय सैनिक एक वृद्धा को मलबे से निकालते हुए नजर आ रहे हैं, सेना की मदद से अब तक कई लोगों की जान बचाई जा चुकी है। आप देख सकते है इस वीडियो में भी सैनिक मलबे में दबे हुए लोगों की जान बचाते नजर आ रहे हैं। आसपास के लोग भी इस रेस्क्यू मिशन में सैनिकों की मदद कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कल पिथौरागढ़ और चमोली में बादल फटे थे तथा आज चमोली में फिर बादल फट गए. बादल फटने से कई लोगों की मौत हो गई तो कइयों की जान पर बन आई. बाढ़ आने से कई मकान नेस्तोनाबूद हो गई, कुछ लोग बाह गए तो कुछ मलवो में दबे रहे. इन सबके बीच सेना ने अपना रेस्क्यू जारी रखा. जवानों ने सबसे पहले मलबों में लगे लोगों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू चलाया. सेना ने इसके चलते कई लोगों की जान बचा ली. गौरतलब है की इसके पूर्व भी उत्तराखंड के केदारनाथ में आई बाढ़ के बाढ़ सेना ने ही यहाँ लोगों की जान बचाई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -