इन 4 तरीकों के इस्तेमाल से दूर हो जाएंगे आपके अंडर आर्म्स के अनचाहे बाल
इन 4 तरीकों के इस्तेमाल से दूर हो जाएंगे आपके अंडर आर्म्स के अनचाहे बाल
Share:

शरीर के बढ़ते अनचाहे बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देते हैं. इसके अलावा कभी-कभी अनचाहे बालों के साथ कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लड़कियों को स्लीवलेस कपड़े पहनना पसंद होता है, पर अनचाहे बालों के कारण लड़कियां अपनी पसंद के कपड़े भी नहीं पहन पाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने अंडर आर्म्स के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अंडर आर्म के बालों से छुटकारा पाने के लिए वैक्सिंग का इस्तेमाल करें. वैक्सिंग करवाने में थोड़ा दर्द महसूस होता है पर इसके इस्तेमाल से बाल जड़ से खत्म हो जाते हैं. इसके अलावा अंडर आर्म्स पर वैक्सिंग करवाने से त्वचा का रंग भी साफ हो जाता है. 

2- आप अपने अंडर आर्म के बालों को हटाने के लिए शेविंग का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए शेविंग क्रीम लगाकर एक से दूसरी तरफ रेजर चलाएं. इस बात का ध्यान रखें कि रेज़र को हमेशा ऊपर की ओर या नीचे की ओर ही चलाएं. ऐसा करने से आप के अंडर आर्म्स के बाल साफ हो जाएंगे. 

3- अगर आप स्थाई रूप से अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो लेजर थेरेपी का इस्तेमाल करें. लेजर थेरेपी करवाने से बाल बहुत जल्दी गायब होते हैं और लंबे समय तक नहीं आते हैं. 


4- हेयर रिमूवर क्रीम की मदद से भी आप अंडर आर्म्स के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं. इसके लिए हेयर रिमूविंग क्रीम को अंडर आर्म्स पर लगाकर 5 से 10 मिनट तक छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आप के अंडर आर्म्स के बाल साफ हो जाएंगे.

 

झड़ते और पतले बालों की देखभाल के कुछ खास तरीके

ऑयली स्किन है तो इस तरह पाएं ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा

थ्रेडिंग करवाते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -